विज्ञापन
Story ProgressBack

कौन है पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जिसे सपा विधायक ने लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़ा गुंडा बताया?

Lawrence Bishnoi: यूपी के बाहुबाली धनंजय सिंह को जमानत मिलने के एक दिन बाद सपा विधायक अभय सिंह ने पूर्व सांसद पर हमला बोला है. अभय सिंह ने धनंजय सिंह को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सबसे बड़ा गुंडा बताया है.

Read Time: 3 mins
कौन है पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जिसे सपा विधायक ने लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़ा गुंडा बताया?
सपा विधायक अभय सिंह ने पूर्व सांसद धनंजय सिंह को अभय सिंह का सबसे बड़ा गुंडा बताया.

Lawrence Bishnoi: समाजवादी पार्टी से गोसाईगंज के विधायक अभय सिंह रविवार यानी 28 अप्रैल को जौनपुर के शिवापार क्षेत्र में एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे थे. मीडिया से बात करते हुए अभय सिंह ने कहा, "धनंजय सिंह हमेशा क्षत्रियों के खिलाफ रहे हैं. कभी किसी ठाकुर को आगे नहीं बढ़ने दिया. हमेशा यादव और पिछड़ी जातियों के लोगों का साथ दिया. बसपा प्रत्याशी श्रीकला सिंह के पति धनंजय सिंह हमेशा ठाकुर का विरोध किया." 

अभय सिंह ने मोदी और योगी की तारीफ  

सपा विधायक अभय सिंह ने योगी-मोदी की तारीफ की. धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला के मंगलसूत्र वाले बयान पर अभय सिंह ने कहा कि कितने लोगों के मंगलसूत्र,  सिंदूर मां की आंचल को सुना कर दिया, उनका क्या? सपा विधायक अभय सिंह ने मोदी-योगी तारीफ करते हुए कहा कि मैं सनातन की बुराई करने वालों के साथ नहीं हूं. जहां भगवान राम का सम्मान नहीं वहां मैं नहीं. 

अभय सिंह और धनंजय सिंह अच्छे दोस्त हुआ करते थे 

धनंजय सिंह साल 2002 में विधायक बन गए थे. 5 अक्टूबर 2002 को वाराणसी से गुजरते समय उनके काफिले पर AK-47 से हमला हुआ. इसे बनारस का पहला ओपर शूटआउट कहा जाता है. नदेसर में टकसाल सिनेमा के सामने धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) का सामना अभय सिंह से हुआ. दोनों तरफ से जमकर गोलियां चलीं. इस हमले में कई लोग घायल हुए थे. धनंजय सिंह के खेमे की तरफ से वारदात में अभय सिंह (Abhay Singh)  को मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का साथ मिलने का आरोप लगाया जाता है.

धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से मिली जमानत

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिल गई है. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. सजा पर रोक नहीं लगा जाने से धनंजय सिंह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पाएंगे. उन्हें रंगदारी मांगने के मामले में 7 साल की सजा सुनाई गई है. सजा के धनंजय सिंह जौनपुर जेल में बंद थे. शनिवार को उन्हें बरेली जेल ट्रांसफर किया गया. इस पर विवाद गहराया हुआ था. इसी बीच इलाहाबाद हाई कोर्ट का बड़ा फैसला सामने आया है.

यह भी पढ़ें: चित्तौड़गढ़ लोकसभा में घटा मतदान, भाजपा को जीत की हैट्रिक का यकीन, कांग्रेस का अपना जीत का 'गणित'


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: डीग में दो युवकों ने घर में घुसकर लड़की के साथ किया गैंगरेप, शोर मचाने पर दी जान से मारने की धमकी
कौन है पूर्व सांसद धनंजय सिंह, जिसे सपा विधायक ने लॉरेंस बिश्नोई का सबसे बड़ा गुंडा बताया?
Railways will make big changes from July 1, there will be change in timings of trains
Next Article
रेलवे 1 जुलाई से करेगा बड़ा बदलाव, बदले समय से चलेंगी ट्रेनें
Close
;