विज्ञापन

कौन हैं महिपाल सिंह मकराना, जिनका जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष से हुआ विवाद

जयपुर के चित्रकूट में हुए एक विवाद में श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना घायल हो गए.

कौन हैं महिपाल सिंह मकराना, जिनका जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष से हुआ विवाद
महिपाल सिंह मकराना (फाइल फोटो)

Who is Mahipal Singh Makrana: लोकसभा चुनाव के समय चर्चा में रहने वाले महिपाल मकराना एक बार फिर से चर्चा में आ गए हैं. इस बार वह जयपुर में करणी सेना के अध्यक्ष के साथ हुए विवाद के बाद सुर्खियों में हैं. शुक्रवार को राष्ट्रीय करणी सेना के दो गुट के बीच हुए विवाद के बाद हमले की घटना सामने आई. जिसमें महिपाल सिंह मकराना घायल हो गए. महिपाल और शिव सिंह एक दूसरे पर फायरिंग करने के आरोप लगा रहे हैं. 

विवाद में घायल हुए महिपाल मकराना

दरअसल, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी (Sukhdev Singh Gogamedi Murder) की मौत के बाद राष्ट्रीय करणी सेना (Rashtriya Karni Sena) पर अधिपत्य को लेकर शिव सिंह शेखावत और महिपाल मकराना के बीच विवाद था. इसी को लेकर शुक्रवार को जयपुर के चित्रकूट में शिव सिंह (Shiv Singh Shekhawat) के ऑफिस में महिपाल मकराना आए थे. इस दौरान दोनों के बीच कहासुनी हो गई और फिर दोनों के बीच हुए विवाद में महिपाल सिंह मकराना घायल हो गए. 

राजपूत समाज का बड़ा चेहरा हैं महिपाल

श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना (Mahipal Singh Makrana) को निजी अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया हैं. बता दें कि महिपाल मकराना को राजस्थान में राजपूत समाज का बड़ा चेहरा माना जाता है. वह नागौर जिले में मकराना के रहने वाले हैं. जानकारी के मुताबिक, महिपाल मकराना सम्राट पृथ्वीराज चौहान के 21वीं पीढ़ी के वंशज हैं. वे श्री राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष हैं. 

लोकसभा चुनाव के समय हुई थी गिरफ्तारी

महिपाल मकराना उस समय लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के दौरान चर्चा में आए थे. जब उन्हें गुजरात से गिरफ्तार किया गया था. उस समय उनकी गिरफ्तारी को लेकर राजपूत समाज भी काफी आक्रोशित हुआ था और उनकी तुरंत रिहाई की मांग उठी थी. 

यह भी पढ़ें- जयपुरः राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष शिव सिंह शेखावत और महिपाल मकाराना में विवाद, मकराना घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Udaipur:  भारत का सिटी ऑफ रोमांस, यहां की खूबसूरत झीलें-महल-हवेलियां पर्यटकों को क्यों करती हैं आकर्षित
कौन हैं महिपाल सिंह मकराना, जिनका जयपुर में राष्ट्रीय करणी सेना अध्यक्ष से हुआ विवाद
a man Planted a garden of more than 5 thousand plants on the roof of the house in didwana rajasthan carved Om and Swastika shapes on it
Next Article
गलियारा, बालकनी और बरामदे में लगा दिए 5 हजार पौधे, अनूठे जज़्बे से घर को बना दिया 'हाउस ट्री '  
Close