विज्ञापन
Story ProgressBack

World Cup 2023: इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है यह तस्वीर, विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रख आराम करते दिखा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

वायरल हो रही यह तस्वीर किसी भी आधिकारिक हैंडल से पोस्ट नहीं हुई है और एनडीटीवी भी इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है. इस फोटो पर क्रिकेटर मिचेल मॉर्श या ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक प्रतिक्रिया का इंतजार है.

Read Time: 4 min
World Cup 2023: इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है यह तस्वीर, विश्व कप ट्रॉफी पर पैर रख आराम करते दिखा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर
वायरल हो रही तस्वीर

India vs Australia ICC World Cup Final 2023: ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में एक बार फिर झंडे गाड़ते हुए छठी बार विश्व कप विजेता बनकर उभरी. यह कारनामा करने वाली आस्ट्रेलिया पहली टीम बन गई है, जिसने अब तक छह बार आईसीसी टूर्नामेंट के वनडे विश्व कप जीत चुकी है.

आस्ट्रेलिया ने यह रिकॉर्ड कप्तान पैट कमिंस की नेतृत्व में हासिल किया. फाइनल मैच में लगातार 10 मैचों में अविजित रही भारतीय टीम को हराकर आस्ट्रेलिया ने यह मुकाम हासिल किया

आस्ट्रेलियाई टीम के सिर पर जीत का खुमार सिर चढ़कर बोल रहा है, इसका नमूना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर वायरल हो रही एक तस्वीर गवाह बन गई. वायरल हो रही उक्त तस्वीर में एक ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर विश्व कप ट्रॉफी पर पैर टिकाए हुए नजर आ रहा है.

फोटो में नजर आ रहे आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शक्ल आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिचेल मॉर्श से मिलती है. वायरल तस्वीर पर सोशल मीडिया यूजर्स ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर ने लिखा, आस्ट्रेलिया ने क्रिकेट की सबसे बड़ी ट्रॉफी भले ही जीत ली हो, लेकिन ट्रॉफी सम्मान नहीं है. फोटो में आस्ट्रेलियाई क्रिकेट पैर फैलाकर सोफे पर बैठा है और उसके पैरों के नीचे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी रखा है.

हालांकि यह वायरल हो रही तस्वीर किसी भी आधिकारिक हैंडल से पोस्ट नहीं हुई है और एनडीटीवी भी इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं करता है. इस फोटो पर मॉर्श या ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की आधिकारिक प्रतिक्रिया का इंतजार है. लेकिन यह फोटो सोशल मीडिया पर बहस छेड़ने के लिए काफी है. 

1.भारत के एक यूजर ने 1983 विश्व कप से विजयी क्षण पोस्ट किया जिसमें कपिल देव ट्रॉफी को अपने सिर पर रखते हुए दिखाई दे रहे हैं. उन्होंने कहा, "हमारी संस्कृति और उनकी संस्कृति के बीच अंतर"

2. दूसरे ने कहा, "ऑस्ट्रेलियाई लोगों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, वे चीजों को उस तरह नहीं देखते जैसे हम देखते हैं. आगे बढ़ें, चिंता करने के लिए बेहतर चीजें हैं."

3. एक तीसरे यूजर ने कहा, "इस प्रकार की मानसिकता को हराने के लिए असाधारण स्तर के कौशल और क्रूरता की आवश्यकता होती है. जो स्पष्ट रूप से भारतीय टीम के दृष्टिकोण में पूरी तरह से गलत था."

4. एक यूजर ने टिप्पणी की, "कोई कैप्शन देने की जरूरत नहीं है. वे विश्व कप जीतने वाली मशीन हैं, निर्विवाद, अद्वितीय चैंपियन हैं. विजेता सब कुछ कर सकता है."

गौरतलब है जून में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस की टीम ने सभी प्रारूपों में सफलता का परचम लहराया है. इसमें कोई संदेह नहीं है कि वह अगले साल संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले T-20 विश्व कप में भी दमखम से उतरेगी और खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें-World Cup 2023: टीम इंडिया की हार के बाद इमोशनल हुए विराट को अनुष्का ने लगाया गले, वायरल फोटो देख भावुक हो रहे फैंस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close