विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: ख्वाजा गरीब की दरगाह में जायरीन ने महिला कर्मचारी संग बनाई Reel, वायरल हो गया वीडियो

दरगाह के खादिम नफीस मियां ने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में कुछ लोग जियारत करने के लिए आते हैं. जियारत को मजाक बना लेते हैं, और यहां पर बेअदबी से फिल्मी गानों पर रील बनाकर फेमस होने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करते हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan: ख्वाजा गरीब की दरगाह में जायरीन ने महिला कर्मचारी संग बनाई Reel, वायरल हो गया वीडियो
अजमेर दरगाह में बनाई गई रील.

Rajasthan News: ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में वीडियो बनाकर फिल्मी गीत के साथ सोशल मीडिया पर वायरल करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार एक पुरुष जायरीन ने दरगाह की महिला कर्मचारी के साथ फिल्मी गाने पर रील बनाकर अपनी इंस्टाग्राम आईडी पर अपलोड कर दिया है. वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि जिस जगह यह वीडियो बनाया गया है, उसके पीछे मजार और मकबरे भी बने हैं. इस तरह के फिल्मी गानों पर दरगाह में रील बनाने को लेकर खादिमो में काफी नाराजगी है. 

पुलिस तक पहुंची शिकायत

इस वीडियो में महिला मोबाइल पर बात करती नजर आ रही है और एक व्यक्ति फिल्मी गीत गाते हुए एक्शन कर रहा है. अजमेर दरगाह के खादिमों ने इसे दरगाह की गरिमा के खिलाफ बताया है. दरगाह के खादिमों ने अपने स्तर पर जांच कर बताया कि वीडियो बनाने वाला व्यक्ति फारूक बागवान है, जो दरगाह में कई बार आ चुका है, और खादिमों की गद्दी पर बैठे भी अक्सर नजर आता है. दरगाह के खादिमों का आरोप है कि यह व्यक्ति सोशल मीडिया पर वीडियो बनाकर अपलोड करता है और जायरीनो और मेहमानों से रुपये मांगता है. अंजुमन सैयद जादगान और दरगाह कमेटी के खादिमों ने इसकी शिकायत पुलिस और प्रशासन को करके कार्रवाई की मांग की है.

'जियारत को बनाया मजाक'

दरगाह के खादिम नफीस मियां ने कहा कि ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में कुछ लोग जियारत करने के लिए आते हैं. जियारत को मजाक बना लेते हैं, और यहां पर बेअदबी से फिल्मी गानों पर रील बनाकर फेमस होने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड करते हैं. इस तरह की हरकत से ख्वाजा साहब की दरगाह की गरिमा और इज्जत को ठेस पहुंचती है. दरगाह कमेटी के कर्मचारियों को ऐसी हरकत करने वालों पर ध्यान देना चाहिए, जिससे कि ऐसी घिनौनी हरकत करने वालों पर रोक लग सके.

पहले भी वायरल हुए हैं वीडियो

बताते चलें कि 16 जनवरी 2022 और 27 जून 2023 को भी इसी तरह का मामला सामने आया था. उस वक्त भी दरगाह के अंदर बनाया गए वीडियो काफी वायरल हुए थे, जिसमें एक महिला डांस करती नजर आ रही थी. वीडियो में महिला के कान में इयरफोन और हाथ में मोबाइल था. महिला कुछ दूर तक चलती है फिर अचानक म्यूजिक में डांस करने लग जाती है. हालांकि महिला कौन थी, कहां से आई थी, इसका पता नहीं चल सका था. इसी तरीके का वीडियो 16 जनवरी 2022 को भी वायरल हुआ था जिसमें लड़की के साथी द्वारा ख्वाजा गरीब नवाज दरगाह में आस्ताने शरीफ गुंबद के सामने शाहजानी मस्जिद परिसर में एक कव्वाली गाने पर 15 मिनट का वीडियो शूट किया था. वीडियो में लड़की जिम्नास्टिक करते हुए नजर आ रही थी. जिम्नास्टिक करते हुए लड़की की ये वीडियो को सोशल मीडिया यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया था. वहीं दूसरी तरफ इसे देख लोगों में नाराजगी भी देखी गई थी, जिसके चलते एक विवाद ने भी तूल पकड़ लिया था.

ये भी पढ़ें:- राजस्थान में देर रात 6 IAS-IPS समेत 171 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, यहां देखें पूरी लिस्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close