सीकर में जिला स्तरीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2024 का हुआ आयोजन, 100 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया भाग

यह टूर्नामेंट राजस्थान ताइक्वांडो संघ और ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त है. यह सभी सरकारी व खेल मंत्रालय से संबंधित संस्थाओं के द्वारा आयोजित किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में राज्य स्तर पर चयनित होने वाले खिलाड़ी आगामी दिनों में विशाखापट्टनम में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Taekwondo Championship 2024 In Sikar: सीकर जिला ताइक्वांडो संघ की ओर से एक दिवसीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप 2024 का शुभारंभ तोदी नगर स्थित विद्या भारती स्कूल के कैंपस में हुआ. जिला स्तर पर आयोजित चैंपियनशिप में आज 10 से अधिक ताइक्वांडो क्लब व स्कूलों के करीब 100 से अधिक खिलाड़ियों व विद्यार्थियों ने भाग लिया. प्रतियोगिता में जिला स्तर पर चयनित खिलाड़ी 31 मई और 1 व 2 जून को सीकर में ही आयोजित होने वाली प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे. इसके बाद प्रदेश स्तर पर चयनित हुए खिलाड़ी आगामी दिनों में विशाखापटनम में आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगे.

सीकर जिला ताइक्वांडो संघ के जिलाध्यक्ष संजय ने जानकारी देते हुए बताया कि आज जिला स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता के आधार पर जिला स्तरीय टीम का चयन होगा जो आगामी दिनों में राज्य स्तर पर आयोजित होने वाली प्रतियोगिता में सीकर जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे.

Advertisement

100 से अधिक खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा 

यह टूर्नामेंट राजस्थान ताइक्वांडो संघ और ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त है. यह सभी सरकारी व खेल मंत्रालय से संबंधित संस्थाओं के द्वारा आयोजित किया जा रहा है. इस टूर्नामेंट में राज्य स्तर पर चयनित होने वाले खिलाड़ी आगामी दिनों में विशाखापट्टनम में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करेंगे. उन्होंने बताया  कि आज जिला स्तरीय प्रतियोगिता में 10 से अधिक क्लब और स्कूलों के 100 से अधिक खिलाड़ियों व विद्यार्थियों ने भाग लिया है.

Advertisement

यह भी पढ़ें- विश्वेंद्र सिंह ने महाराजा सूरजमल की बेच दी पूरी प्रॉपर्टी, पत्नी-बेटे ने किए कई खुलासे