भारतीय क्रिकेट टीम का 'गंभीर काल' शुरू, गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच

Gautam Gambhir New Head Coach of Team India: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बन गए हैं. गंभीर के हेड कोच बनने की घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Gautam Gambhir New Head Coach of Indian Cricket Team: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बन गए हैं. गौतम गंभीर के कोच बनने की घोषणा बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर दी है. गौतम गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राईट्स (KKR) के मेटॉर रहे हैं. उनकी कोचिंग में KKR इस साल IPL की चैंपियन बनी थी. गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाए जाने की अटकलें काफी पहले से लगाई जा रही थी. जिसकी आज आधिकारिक घोषणा हो गई. गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था. 

BCCI सचिव जय शाह ने एक्स पर लिखा, "मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूं. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है. अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं."

जय शाह ने आगे लिखा, Team India के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है. बीसीसीआई जब वह इस नई यात्रा पर निकलता है तो उसका पूरा समर्थन करता है. 

Advertisement

Advertisement

भाजपा के सांसद भी रह चुके हैं गौतम गंभीर

मालूम हो कि क्रिकेट करियर से सन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर राजनीति में उतर आए थे. वो भाजपा के सांसद थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे. हालांकि इस बार उन्होंने खुद से राजनीति से दूर रहने की घोषणा की थी. 

यह भी  पढ़ें - मैं सिर्फ इतना ही...", अगला हेड कोच बनने को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान आया सामने

Advertisement