विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीय क्रिकेट टीम का 'गंभीर काल' शुरू, गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच

Gautam Gambhir New Head Coach of Team India: भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बन गए हैं. गंभीर के हेड कोच बनने की घोषणा बीसीसीआई सचिव जय शाह ने की है.

Read Time: 2 mins
भारतीय क्रिकेट टीम का 'गंभीर काल' शुरू, गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच
भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर.

Gautam Gambhir New Head Coach of Indian Cricket Team: गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बन गए हैं. गौतम गंभीर के कोच बनने की घोषणा बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर दी है. गौतम गंभीर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोलकाता नाइट राईट्स (KKR) के मेटॉर रहे हैं. उनकी कोचिंग में KKR इस साल IPL की चैंपियन बनी थी. गंभीर को टीम इंडिया का हेड कोच बनाए जाने की अटकलें काफी पहले से लगाई जा रही थी. जिसकी आज आधिकारिक घोषणा हो गई. गौतम गंभीर राहुल द्रविड़ की जगह लेंगे. टी-20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था. 

BCCI सचिव जय शाह ने एक्स पर लिखा, "मुझे अत्यंत खुशी हो रही है कि मैं गौतम गंभीर का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूं. आधुनिक क्रिकेट तेजी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को करीब से देखा है. अपने पूरे करियर में कठिनाइयों को सहने और विभिन्न भूमिकाओं में उन्होंने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है. मुझे विश्वास है कि गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं."

जय शाह ने आगे लिखा, Team India के लिए उनका स्पष्ट दृष्टिकोण, उनके विशाल अनुभव के साथ मिलकर, उन्हें इस रोमांचक और सबसे अधिक मांग वाली कोचिंग भूमिका को निभाने के लिए पूरी तरह से सक्षम बनाता है. बीसीसीआई जब वह इस नई यात्रा पर निकलता है तो उसका पूरा समर्थन करता है. 

भाजपा के सांसद भी रह चुके हैं गौतम गंभीर

मालूम हो कि क्रिकेट करियर से सन्यास लेने के बाद गौतम गंभीर राजनीति में उतर आए थे. वो भाजपा के सांसद थे. 2019 के लोकसभा चुनाव में गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव जीते थे. हालांकि इस बार उन्होंने खुद से राजनीति से दूर रहने की घोषणा की थी. 

यह भी  पढ़ें - मैं सिर्फ इतना ही...", अगला हेड कोच बनने को लेकर गौतम गंभीर का बड़ा बयान आया सामने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Paris Olympic 2024: उत्तर- पश्चिम रेलवे की निशा और अर्जुन करेंगे देश का प्रतिनिधित्व
भारतीय क्रिकेट टीम का 'गंभीर काल' शुरू, गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के नए कोच
Pakistan fast bowler Shaheen Afridi accused of misbehaving with coach Gary Kirsten and support staff
Next Article
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पर लगा कोच गैरी कर्स्टन और सहयोगी स्टाफ के साथ बदतमीजी करने का आरोप
Close
;