विज्ञापन
Story ProgressBack

क्या खत्म हुआ रोहित शर्मा का T-20 करियर? मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान

Hardik Pandya: मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 2024 में हार्दिक पांड्या को टीम का कप्तान घोषित किया है. लंबे समय से रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे और उन्होंने टीम को 5 बार IPL का खिताब भी दिलाया है.

Read Time: 4 min
क्या खत्म हुआ रोहित शर्मा का T-20 करियर? मुंबई इंडियंस ने हार्दिक पांड्या को बनाया कप्तान
हार्दिक पांड्या मुंबई इंडियंस के नए कप्तान.

Hardik Pandya: आईपीएल 2024 सीजन से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बड़ी घोषणा की है. मुंबई इंडियंस ने इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन 2024 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम का कप्तान घोषित किया है. बता दें, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) हाल ही में मुंबई इंडियंस टीम में वापसी की थी. हालांकि, वह पहले भी मुंबई इंडियंस में थे लेकिन वह पिछले दो सीजन से गुजरात टाइटंस की कमान संभाल रहे थे. वहीं, लंबे समय से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे और उन्होंने टीम को 5 बार IPL का खिताब भी दिलाया है.

वहीं, हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस की कप्तान घोषित करने के बाद ऐसी खबरें सामने आने लगी है कि रोहित शर्मा का टी20 करियर खत्म हो रहा है. इससे पहले टीम इंडिया में भी रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट से दूरी बना ली थी. जबकि टी20 इंटरनेशलन के लिए टीम इंडिया की कमान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya)संभाल रहे थे.

 रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के सफल कप्तान ही नहीं बल्कि इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL) में भी सबसे सफल कप्तान रहे हैं. रोहित की अगुवाई में मुंबई ने 2013, 2015, 2017, 2019 और 2020 में खिताब जीता है. हालांकि, हार्दिक पांड्या भी सफल कप्तानों में से एक हैं. क्योंकि गुजरात टाइटंस को अपने पहले ही सीजन में हार्दिक पांड्या ने खिताब दिलाया था. जबकि दूसरे सीजन में फाइनल तक ले गए थे.

रोहित शर्मा का टी20 करियर खतरे में

रोहित शर्मा ने साल 2022 में टी20 वर्ल्ड कप टीम इंडिया की अगुवाई की थी. हालांकि, टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, टी20 वर्ल्ड कप के बाद से ही रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. इसके बाद टी20 टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई. उस वक्त ये भी साफ नहीं हुआ था कि रोहित शर्मा ने टी20 की कप्तानी क्यों छोड़ी है. अब मुंबई इंडियंस की कप्तानी पर भी हार्दिक पांड्या ने कब्जा जमा लिया है. ऐसे फैन्स के मन में सवाल आने लगे कि रोहित शर्मा अब टी20 क्रिकेट से दूर हो जाएंगे.

कौन होंगे टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान 

फैन्स के मन में अब ये भी सवाल आने लगे है कि टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया की कप्तानी कौन करेगा हार्दिक पांड्या या रोहित शर्मा. क्योंकि टी20 क्रिकेट में रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या नजर आ रहे हैं. पहले टीम इंडिया की कप्तानी अब मुंबई इंडियंस की कप्तानी. हालांकि, रोहित शर्मा ने वनडे विश्वकप 2023 में जिस तरह से प्रदर्शन किया है उससे चयनकर्ता रोहित शर्मा को नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे. हालांकि, रोहित शर्मा ने क्या डिसाइड किया इसके बारे में प्रतिक्रिया अभी सामने नहीं आई है.

यह भी पढ़ेंः क्या है ICC का नया 'Stop clock' नियम, अगर इसका उल्लंघन किया तो लगेगी 5 रन की पेनल्टी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close