विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL SRH vs MI: हैदराबाद ने 31 रन से मुंबई को हराया, MI ने 277 के जवाब में बनाए 246, धुआंधार पारी

हैदराबाद-मुंबई के मैच में किसी भी आईपीएल मैच के मुकाबले सबसे ज्यादा रन बने. दोनों टीमों की पारियों को देखें तो इस मैच में 523 रन बने.

Read Time: 3 mins
IPL SRH vs MI: हैदराबाद ने 31 रन से मुंबई को हराया, MI ने 277 के जवाब में बनाए 246, धुआंधार पारी

IPL SRH vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का आठवां मैच सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई के बीच खेला गया. लेकिन यह मैच आईपीएल इतिहास में दर्ज हो गया. क्योंकि इस मैच में किसी भी आईपीएल मैच के मुकाबले सबसे ज्यादा रन बने. दोनों टीमों की पारियों को देखें तो इस मैच में 523 रन बने. जिसमें हैदराबाद ने एतिहासिक 277 रन बनाए. जबकि मुंबई ने चेज करते हुए 246 रन तक पहुंची. वहीं हैदराबाद ने 31 रन से मुंबई को हराकर सीरीज में अपना पहला मैच जीत लिया है. 

हैदराबाद की पारी

मैच की शुरुआत में मुंबई ने टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला लिया. वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स की टीम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. हालांकि पहला झटका मयंक अग्रवाल के तौर पर जल्दी ही लगा और वह 11 रन बना सके. लेकिन इसके बाद हैदराबाद ने जो पारी खेली उसने इतिहास रच दिया. क्लासेन ने सबसे अधिक 34 गेंद में नाबाद 80 रन बनाए.  वही, अभिषेक शर्मा ने 23 गेंद में 63 रन बनाए. जबकि थ्रैविश हेड ने 24 गेंद में 62 रन और मार्कराम ने 28 गेंद में 42 रन की पारी खेली. इसके साथ ही 3 विकेट के नुकसान पर स्कोर 20 ओवर में 277 रहा.

मुंबई की पारी

278 रन के लक्ष्य को पूरा करने के लिए मुंबई ने भी धमाकेदार पारी खेली. ओपनिंग करने आए रोहित शर्मा और इशान किशन ने अच्छी शुरुआत की और आते ही चौके छक्के जड़ दिये. लेकिन रोहित शर्मा 26 रन और इशान किशन 34 रन पर पवेलियन लौट गए. जबकि नमन 30 रन और तिलक वर्मा ने 64 रन की पारी खेली. मुंबई की ओर से तिलक ने सबसे अधिक रन बनाए. 

इसके बाद भी हार्दिक पांड्या ने 24 रन की पारी खेली. जबकि टिम डेविड ने नाबाद 42 रन और शेफर्ड ने नाबाद 15 रन बनाए. लेकिन 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर स्कोर 246 रन ही पहुंच सका और 31 रन से मैच हार गई. 

हैदराबाद की ओर से उनादकट और कप्तान पैट कमिंस ने 2-2 विकेट हासिल किये जबकि शाहबाज अहमद ने 1 विकेट हासिल किये.

यह भी पढ़ेंः IPL Top 10 High Score: आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद के नाम हाई स्कोर का रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 स्कोर किस टीम के नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IPL Top 10 High Score: आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद के नाम हाई स्कोर का रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 स्कोर किस टीम के नाम
IPL SRH vs MI: हैदराबाद ने 31 रन से मुंबई को हराया, MI ने 277 के जवाब में बनाए 246, धुआंधार पारी
IPL 2024 RR vs DC live: Rajasthan Royals vs Delhi Capitals Live Match Major Updates
Next Article
IPL 2024 RR vs DC: रियान पराग की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी, राजस्थान ने दिल्ली को दिया 186 रनों का टारगेट
Close
;