विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL Tournament: ये 5 दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल को कहेंगे अलविदा, क्रिकेट के बाद क्या करेंगे कैप्टन कूल धोनी?

5 Legendary Players Playing last IPL Season:कैप्टन कूल धोनी का यह आखिरी सीजन है? इसके संकेत उन्होंने सीएसके की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपकर दे दिया था. धोनी के अलावा 4 और क्रिकेटर हैं, जो 17वें सीजन के बाद रिटायर होंगे. इनमें ऋद्धिमान साहा, दिनेश कार्तिक, ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा शामिल है. 

Read Time: 4 min
IPL Tournament: ये 5 दिग्गज क्रिकेटर आईपीएल को कहेंगे अलविदा, क्रिकेट के बाद क्या करेंगे कैप्टन कूल धोनी?
फाइल फोटो

IPL Tournament Last Season: इंडियन प्रीमियर लीग के सबसे चर्चित फ्रेंचाईजी चेन्नई सुपरकिंग्स के 16 सीजन के कैप्टन रहे महेद्र सिंह धोनी के 17वें सीजन के बाद आईपीएल से रिटायरमेंट की खबरें तेज हैं.अटकलें हैं कि आईपीएल से रिटायरमेंट के बाद धोनी सीएसके के मेंटर बनाए जा सकते हैं. 

कैप्टन कूल धोनी का यह आखिरी सीजन है? इसके संकेत उन्होंने सीएसके की कप्तानी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपकर दे दिया था. धोनी के अलावा 4 और क्रिकेटर हैं, जो 17वें सीजन के बाद रिटायर होंगे. इनमें ऋद्धिमान साहा, दिनेश कार्तिक, ईशांत शर्मा और अमित मिश्रा शामिल है. 

गौरतलब है 2024 में खेले जा रहे आईपीएल टूर्नामेंट के 17 वें सीजन में कैप्टन कूल एमएस धोनी द्वारा कप्तानी छोडने के बाद ही कयास लगने शुरू हो गए थे कि यह सीजन धोनी का आखिरी सीजन होगा. सवाल है कि आखिर आईपीएल से  रिटायरमेंट के बाद धोनी क्या करेंगे. अटकलें है कि धोनी सीएसके के मेंटर बनाए जा सकते हैं. वहीं, बीसीसीआई उन्हें इंडियन क्रिकेट टीम कोच का पद भी ऑफर कर सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

महेंद्र सिंह धोनी

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की मौजूदा उम्र 42 साल और 302 दिन है. अगले सीजन तक वह 43 साल के हो जाएंगे. यही नहीं, धोनी ऑर्थोडॉक्स की समस्या से भी पीड़ित हैं. यही वजह है कि कई बार उन्हें अपने पैरों की सर्जरी भी करवानी पड़ी है. बढ़ते उम्र और फिटनेस की समस्या को देखते हुए उम्मीद जताई जा रही है कि आईपीएल का 17वां सीजन उनके करियर का आखिरी आईपीएल हो सकता है. 

Latest and Breaking News on NDTV

धोनी की राह पर लखनऊ सुपर जायंट्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा भी हैं. मिश्रा की मौजूदा उम्र 41 साल है. अगले तक वह 42 साल के हो जाएंगे. 17वे सीजन में उन्हें अब तक मैदान में कुछ ज्यादा मुकाबले खेलने को नहीं मिले हैं. वहीं जब मौका मिला है तो कुछ खास प्रभावी भी नहीं रहे हैं. इसके अलावा उनके साथ भी फिटनेस की समस्या है. मिश्रा के बढ़ते उम्र और फिटनेस को देखते हुए बहुत कम संभावना है कि अगली बार वह मैदान में नजर आएंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV

ऋ्द्धिमान साहा

गुजरात टाइटंस के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की भी काफी उम्र हो चुकी है. मौजूदा समय में वह 39 साल के हैं. अगले साथ तक वह 40 साल के हो जाएंगे. साहा टीम इंडिया से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. घरेलू क्रिकेट में भी वह अब शिरकत नहीं करते हैं. ऐसे में बेहद ही कम संभावना है कि वह अगले आईपीएल में नजर आएंगे. 

Latest and Breaking News on NDTV
दिनेश कार्तिक 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जरुर मैदान में काफी चुस्त-दुरुस्त नजर आते हैं. लेकिन उनकी भी उम्र काफी बीत चुकी है. कार्तिक फिलहाल 38 साल के हैं. अगले साल तक वह 39 साल के हो जाएंगे. ऐसे में शायद ही कोई टीम उनमें अगली बार इच्छा दिखाए. 

Latest and Breaking News on NDTV
इशांत शर्मा 

खास लिस्ट में दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा भी आते हैं. दरअसल, शर्मा की मौजूदा उम्र 35 साल है. अगले साल तक वह 36 साल के हो जाएंगे. शर्मा के साथ फिटनेस की समस्या नजर आती है. इसके अलावा वह एक तेज गेंदबाज हैं. 36 साल की उम्र में तेज गति से गेंदबाजी करना बहुत कठिन हो जाता है. ऐसे में शायद ही अगली बार कोई टीम उनमे दिलचस्पी दिखाए.

ये भी पढ़ें-IPL 2024: फिर हार गई मुंबई इंडियन्स, प्वाइंट टेबल पर 9वें स्थान पर मुंबई, कैसे करेगी कमबैक?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close