विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: फिर हार गई मुंबई इंडियन्स, प्वाइंट टेबल पर 9वें स्थान पर मुंबई, कैसे करेगी कमबैक?

IPL 2024: आईपीएल 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स से हुए मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की टीम सीजन की अपनी 6वीं सफलता हासिल की.मुंबई की टीम को आईपीएल 2024 की 7वीं शिकस्त झेलनी पड़ी है.

Read Time: 3 min
IPL 2024: फिर हार गई मुंबई इंडियन्स, प्वाइंट टेबल पर 9वें स्थान पर मुंबई, कैसे करेगी कमबैक?
प्रतीकात्मक तस्वीर

Mumbai Indians: आईपीएल का 17वां 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस के लिए कुछ खास नहीं गुजर रहा है. नए कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में मुंबई इंडियन्स आईपीएल 2024 में अब तक खेले 10 मैच में से 7 मैच में हार का सामना करना पड़ा है, जिससे आईपीएल 2024 के क्वॉलीफायर में भी मुंबई इंडियंस के पहुंचने की संभावना कम ही रह गई है. 

आईपीएल 48वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स से हुए मैच में मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लखनऊ की टीम सीजन की अपनी 6वीं सफलता हासिल की.मुंबई की टीम को आईपीएल 2024 की 7वीं शिकस्त झेलनी पड़ी है.

मुंबई की हार और लखनऊ की जीत में चट्ठान बने स्टोइनिस

लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत में ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस का अहम योगदान रहा. विपक्षी टीम के सामने लखनऊ के अन्य बल्लेबाज जहां रन के लिए जूझ रहे थे. वहीं स्टोइनिस ने 45 गेंद में 137.78 की स्ट्राइक रेट से 62 रन की उम्दा अर्धशतकीय पारी खेली और अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

10वें मुकाबले में 144 रन पर ढेर हो गई मुंबई इंडियन्स

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने 10वे मुकाबले में मुंबई इंडियंस की चमक नहीं दिखी और 20 ओवर में महज 145 रन बना सकी, जिसे लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने 19.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर बनाकर मैच जीत लिया..लखनऊ की जीत मे महत्वपूर्ण भूमिका मार्कस स्टोइनिस ने निभाई, जिन्हें 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया है.

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुंबई इंडियंस के लिए सबसे सफल गेंदबाज कैप्टन हार्दिक पंड्या रहे. उन्होंने अपनी टीम के लिए इस मुकाबले में 4 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 26 रन खर्च कर सर्वाधिक 2 सफलता प्राप्त की. उनके अलावा नुवान तुषारा, गेराल्ड कोएत्जी और मोहम्मद नबी ने क्रमशः 1-1 विकेट चटकाए.

आईपीएल के 17वे सीजन में अब मुकाबले में बने रहने के लिए पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियन्स को अपने सभी मैच जीतने होंगे. मुंबई शेष सभी मैच जीतने में सफल होती है, तो उसके क्वॉलीफायर में पहुंचेगी तय नहीं है.

लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में टॉस हारकार पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 144 रन बना सकी. मुंबई के तीसरे क्रम के बल्लेबाज नेहल वढेरा ने सर्वाधिक 46 रन की पारी खेली. इस मुकाबले में पूर्व कप्तान रोहित शर्मा, वर्तमान कप्तान हार्दिक, सुर्य कुमार, तिलक वर्मा सब फ्लॉप रहे.

आईपीएल-17 के क्वॉलीफार मुकाबले में पहुंचेगी मुंबई इंडियन्स?

आईपीएल के 17वे सीजन मे मुकाबले में बने रहने के लिए अब मुंबई इंडियन्स को अपने सभी मैच जीतने होंगे. अगर मुंबई शेष सभी मैच जीतने में सफल होती है, तो उसके क्वॉलीफायर मुकाबले में पहुंचने की संभावना बन सकती है, लेकिन अभी तक कप्तान हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में प्रदर्शन करती आ रही मुंबई इंडियन्स से यह उम्मीद बेमानी सा लग रहा है.

ये भी पढ़ें-IPL-17: कैप्टन कूल, जाओ भूल, धोनी ने खुलेआम बोतल फेंक दिखाई नारागजी, जानें क्यों खोया माही ने आपा?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close