रणथंभौर में केविन पीटरसन ने उठाया टाइगर सफारी का लुत्फ, बाघिन टी-124 की लुका-छिपी ने किया रोमांचित

Peterson in Ranthambore: पीटरसन ने परिवार के साथ रणथंभौर नेशनल पार्क में टाइगर सफारी का आनंद लिया. रणथंभौर के जोन संख्या तीन में, उन्हें एक अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां बाघिन रिद्धि टी-124 और उसके शावक अपनी अठखेलियों से परिवार का मन मोह रहे थे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan Tourism: राजस्थान में देशी-विदेशी पर्यटकों का जमावड़ा नजर आ रहा है. राज्य में झील, पहाड़, किले समेत कई ऐतिहासिक विरासत और संस्कृति का लुत्फ उठाने के लिए टूरिस्ट (Tourist) यहां आते हैं. बाघों की साइटिंग के लिए विश्वभर में प्रसिद्ध रणथंभौर (Ranthambore) नेशनल पार्क में भी नामी हस्तियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है. नेशनल पार्क में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन, अपनी पत्नी जेसिका और बच्चों जॉन, ब्रेयान और ग्रेग के साथ पहुंचे. 

रणथंभौर में अनोखा नजारा देखकर पीटरसन हुए रोमांचित

बीते 25 अक्टूबर शुक्रवार शाम को पीटरसन ने परिवार के साथ रणथंभौर नेशनल पार्क में टाइगर सफारी का आनंद लिया. रणथंभौर के जोन संख्या तीन में, उन्हें एक अनोखा नजारा देखने को मिला. यहां बाघिन रिद्धि टी-124 और उसके शावक अपनी अठखेलियों से परिवार का मन मोह रहे थे. बाघिन और उसके शावक, झाड़ियों और जंगल में पीटरसन परिवार के साथ छिपा-छिपी खेलते रहे और लगभग डेढ़ घंटे तक उन्हें मनोरंजन करते रहे. 

Advertisement

क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया बाघिन का वीडियो

पीटरसन परिवार बाघिन और शावकों की हर हरकत को देखते हुए काफी उत्साहित दिखाई दिए. यह अविस्मरणीय अनुभव उनके रणथंभौर दौरे को और भी यादगार बना देगा. पीटरसन परिवार वर्तमान में रणथंभौर के एक पांच सितारा होटल में ठहरे हुए हैं और रणथंभौर की प्राकृतिक सुंदरता और वन्यजीवों का आनंद ले रहे हैं. उन्होंने बाघिन का वीडियो भी इंस्टाग्राम पर अपलोड किया. वीडियो के कैप्शन में लिखा "यहां का जंगल, पक्षी जीवन और मृग दक्षिण अफ्रीका में हमारे स्थान से बहुत अलग हैं, लेकिन इस तरह का अंतर अद्भुत है. आज हमने जो देखा, उसे देखना कितना सुखद अनुभव था. उम्मीद है कि यहां आने वाले कुछ दिनों में हमें इस तरह के कुछ और शानदार नज़ारे देखने को मिलेंगे."

Advertisement

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में तापमान में जबरदस्त गिरावट के बाद बढ़ने लगी ठंड, अंता में 15 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

Advertisement