विज्ञापन

Rajasthan Weather: राजस्थान में तापमान में जबरदस्त गिरावट के बाद बढ़ने लगी ठंड, अंता में 15 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

Weather Update: प्रदेश के कई शहरों में रात में तापमान में गिरावट के साथ ही पारा 20 डिग्री से नीचे दर्ज पहुंच गया है. बीते 25 अक्टूबर को अधिकतम तापमान फलौदी में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान अंता (बारां) में 15.9 डिग्री दर्ज किया गया है.

Rajasthan Weather: राजस्थान में तापमान में जबरदस्त गिरावट के बाद बढ़ने लगी ठंड, अंता में 15 डिग्री के करीब पहुंचा पारा

Rajasthan Weather: राजस्थान में मौसम शुष्क होने के साथ ही ठंड का अहसास होने लगा है. तापमान में लगातार गिरावट के चलते आगामी दिनों में कुछ जिलों में सर्दी बढ़ सकती है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक नवंबर की शुरुआत के साथ ही कड़ाके की ठंड का अहसास होने लगेगा. इसके साथ ही अब पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो गया है. विक्षोभ के प्रभाव से पिछले सप्ताह कई हिस्सों में बूंदाबांदी का असर दिखने के बाद फिलहाल मौसम साफ बना हुआ है. आगामी सप्ताह भी बदलाव की कोई संभावना नहीं है. अगले 2-3 दिन के लिए किसी तरह का अलर्ट जारी नहीं किया गया है. 

रात में कई शहरों में 20 डिग्री से नीचे तापमान, फलौदी सबसे गर्म 

प्रदेश के कई शहरों में रात में तापमान में गिरावट के साथ ही पारा 20 डिग्री से नीचे दर्ज पहुंच गया है. बीते 25 अक्टूबर को अधिकतम तापमान फलौदी में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान अंता (बारां) में 15.9 डिग्री दर्ज किया गया है.

माउंट आबू में 16.4 डिग्री, बाड़मेर में 38 डिग्री के पार

हिल स्टेशन माउंट आबू में तापमान 16.4 डिग्री तापमान रहा. वहीं, अजमेर में 33.7 डिग्री, भीलवाड़ा में 33.1, अलवर में 32.4, जयपुर में 32.6, सीकर में 33.5, कोटा में 34.7, चित्तौड़गढ़ में 33.9, धौलपुर में 36.2 डिग्री, करौली में 35 डिग्री, बाड़मेर में 38.2 डिग्री, बीकानेर में 35.8, चूरू में 34.8 और जालोर में 36.5 डिग्री तापमान रहा. 

यह भी पढ़ेंः खींवसर में बड़ा खेला, कांग्रेस के बागी नेता दुर्ग सिंह चौहान रातों-रात भाजपा में शामिल, अब बदलेगा गणित
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
दिवाली सीजन में राजस्थान के कारोबारी की दुकान पर GST की रेड, बाजार में हड़कंप
Rajasthan Weather: राजस्थान में तापमान में जबरदस्त गिरावट के बाद बढ़ने लगी ठंड, अंता में 15 डिग्री के करीब पहुंचा पारा
Congress ticket sold for Rs 8 crore in Rajasthan by-election? MP Harish Meena said- 'High command will answer'
Next Article
Rajasthan By Election: राजस्थान उपचुनाव में कांग्रेस का टिकट 8 करोड़ में बेचा? सांसद हरीश मीणा बोले- 'संगठन से मांगे जवाब'
Close