विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs KKR IPL 2024: राजस्थान ने 2 विकेट से कोलकाता को हराया, नारायण के शतक पर भारी पर बटलर की नाबाद सेंचुरी

आईपीएल का 31वां मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईंडन गार्डन में खेला गया. यह मैच काफी रोमांचक रहा.

Read Time: 3 min
RR vs KKR IPL 2024: राजस्थान ने 2 विकेट से कोलकाता को हराया, नारायण के शतक पर भारी पर बटलर की नाबाद सेंचुरी

RR vs KKR IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 31वें मैच में राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच कोलकाता के ईंडन गार्डन में खेला गया. यह मैच काफी रोमांचक रहा. मैच कभी राजस्थान के पाले में दिखा तो कभी कोलकाता के पाले में, लेकिन आखिर में राजस्थान ने 3 विकेट से कोलकाता को शिकस्त दे दी. इस मैच में दो शतक लगे. जिसमें कोलकाता की ओर से सुनील नारायण ने लगाया. जबकि राजस्थान की ओर से जोश बटलर ने शतकीय पारी खेलकर जीत हासिल की. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था.

कोलकाता की ओर से सुनील नारायण ने 56 गेंद में 109 रन की पारी खेली और 224 रन का लक्ष्य राजस्थान को दिया था. लेकिन नारायन के शतक पर जोश बटलर का 60 गेंद में 107 रन की पारी भारी पड़ी. राजस्थान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 224 रन बनाकर जीत हासिल कर ली.

कोलकाता की पारी

कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. ओपनिंग करने आए सॉल्ट 10 रन पर आउट हो गए. लेकिन सुनील नारयण एक ओर से छोड़ को थामे हुए रहे और 109 रन की पारी खेली. जिसमें 6 छक्के और 13 चौके जड़े. हालांकि दूसरी ओर से विकेट गिरता गया. रघुवंशी ने 30 रन, श्रेयस ने 11 रन, रशेल ने 13 रन, रिंकू ने नाबाद 20 रन, वेंकटेश ने 8 रन और रमनदीप ने 1 रन की पारी खेली. इसके साथ ही कोलकाता ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 223 रन बनाए.

राजस्थान की पारी

224 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल 19 रन पर विकेट गंवा बैठे. वहीं नारायण की तरह जोश बटलर राजस्थान की ओर से एक छोड़ को संभाले रखा. बटलर ने 107 रन की नाबाद पारी खेली. इसमें उन्होंने 6 छक्के और 9 चौके जड़े. हालांकि दूसरी ओर से विकेट गिरते गई. इस वजह से मैच कभी राजस्थान के पाले में तो कभी कोलकाता के पाले में दिख रही थी. कप्तान सैमसन ने 12 रन, रियान पराग 34 रन, ध्रुव ने 2 रन , अश्विन ने 8 रन, हिटमायर ने शून्य, पॉवेल ने 26 रन, टेरेंट बोल्ट ने शून्य और आवेश खान ने शून्य रन बनाए. लेकिन बटलर ने मैच को आखिर में जीता दिया.

यह भी पढ़ेंः IPL Top 10 High Score: हैदराबाद ने तोड़ा अपने ही हाई स्कोर का रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 स्कोर में कौन-कौन सी टीम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close