विज्ञापन
Story ProgressBack

RR vs MI IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की लगातार तीसरी जीत, मुंबई को 6 विकेट से रौंदा

राजस्थान ने मुंबई को 6 विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 min
RR vs MI IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स की लगातार तीसरी जीत, मुंबई को 6 विकेट से रौंदा

RR vs MI IPL 2024 Match: इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां मैच राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में खेला गया. इस मैच में राजस्थान ने मुंबई को 6 विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है. राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इस मैच में जबरदस्त प्रदर्शन किया. राजस्थान की ओर से जहां टेरेंट बोल्ट और युजवेंद्र चहल ने अच्छी गेंदबाजी की. वहीं रियान पराग ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी. राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं राजस्थान के गेंदबाजों ने मुंबई के बल्लेबाजों को 125 के स्कोर पर रोक दिया. जबकि राजस्थान ने 15.3 ओवर में ही 125 के आंकड़े को पार कर लिया. राजस्थान रॉयल्स अपनी लगातार तीसरी जीत के साथ प्वाइंट टेबल (IPL Point Table) में सबसे टॉप पर पहुंच गया है. वहीं मुंबई इंडियंस अपनी लगातार तीसरी हार के साथ टेबल में सबसे निचले स्थान पर है.

मुंबई की खराब शुरुआत

मुंबई इंडियंस की शुरुआत काफी खराब रही. पहले तीन ओवर में ही मुंबई ने 4 विकेट गंवा दिये. सबसे पहल रोहित शर्मा शून्य पर आउट हुए. इसके बाद नमन धीर और डेवाल्ड ब्रेविस भी शून्य पर आउट हो गए. जल्द ही इशान किशन भी नंद्रे बर्गर को 16 के स्कोर पर विकेट दे दिया. इसके बाद चहल ने तिलक वर्मा को आउट किया. तिलक ने 32 रन की पारी खेली. जबकि कप्तान हार्दिक पांड्या ने मैच को संभालने की कोशिश की और 34 रन की पारी खेली लेकिन चहल ने हार्दिक को भी पवेलियन पहुंचा दिया. वहीं पीयूष चावला भी 3 रन, टिम डेविड 17 और जेराल्ड कोएत्ज़ी 4 रन बनाकर आउट हो गए. अंत में जसप्रीत बुमराह ने नाबाद 8 रन और आकाश मेधवाल ने नाबाद 4 रन बनाए. 

राजस्थान रॉयल्स की पारी

राजस्थान रॉयल्स जब 125 रन के लक्ष्य को पार करने के लिए उतरी तो उसकी भी अच्छी शुरुआत नहीं रही. ओपनिंग करने आए यशस्वी जायसवाल 10 रन और जोश बटलर 13 रन पर आउट हो गए. वहीं, कप्तान संजू सैमसन भी 12 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. अश्विन ने 16 रन की पारी खेली. हालांकि इसके बार रियान पराग ने जबरदस्त अर्धशतक पारी खेली उन्होंने 39 गेंद में 54 रन की नाबाद पारी खेली. उनके साथ शुभम दुबे ने भी 8 रन की नाबाद पारी खेली और जीत हासिल कर लिया.

मुंबई की ओर से केवल आकाश मधवाल अच्छी गेंदबाजी कर पाए और उन्होंने 3 विकेट हासिल किये. जबकि क्वेना मफाका को एक विकेट हासिल हुआ. लेकिन इसके बाद जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, और जेराल्ड कोएत्ज़ी को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ. जबकि हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी नहीं की.

यह भी पढ़ेंः IPL Top 10 High Score: आईपीएल के इतिहास में हैदराबाद के नाम हाई स्कोर का रिकॉर्ड, जानें टॉप 10 स्कोर किस टीम के नाम

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close