विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 01, 2023

श्रीगंगानगर : ऑनलाइन गेमिंग के जाल में फंसकर युवक ने की ख़ुदकुशी

नरेश कुमार ऑनलाइन गेम लूडो खेलता था, और हारी हुई रकम की भरपाई के लिए कर्ज़ लेकर भी रकम लगाता चला गया. कर्ज़ की रकम काफी बढ़ जाने पर वह परेशान रहने लगा था, और संभवतः इसी कारण नरेश ने यह कदम उठा लिया.

Read Time: 2 min
श्रीगंगानगर : ऑनलाइन गेमिंग के जाल में फंसकर युवक ने की ख़ुदकुशी
श्रीगंगानगर:

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में ऑनलाइन गेमिंग के मकड़जाल में फंसकर कर्ज़ में डूबे एक युवक ने मौत को गले लगा लिया है, और उसका शव नेशनल हाईवे पर श्री हनुमान मंदिर के पीछे सुनसान इलाके में बरामद हुआ है.

पुलिस के मुताबिक, सूचना मिली थी कि सूरतगढ़ में श्री हनुमान मंदिर के पीछे सुनसान इलाके में एक युवक का शव पड़ा हुआ है. सिटी थाना अधिकारी मौके पर पहुंचे, तो 20-वर्षीय युवक नरेश का शव बरामद हुआ.

ऑनलाइन गेम के चक्कर में बढ़ता गया कर्ज़
नरेश के दोस्तों से मिली जानकारी के अनुसार, नरेश कुमार काफी समय से ऑनलाइन गेम लूडो खेलता था. ऑनलाइन गेमिंग में कई बार रकम जीतने के बाद नरेश गेम में डूबता चला गया, और फिर हारने लगा. लेकिन तब तक गेमिंग का चस्का इतना ज़्यादा हो चुका था कि घाटा पूरा करने के चक्कर में वह कर्ज़ लेकर भी रकम लगाता चला गया. कर्ज़ की रकम काफी बढ़ जाने पर वह परेशान रहने लगा था, और संभवतः इसी कारण नरेश ने यह कदम उठा लिया.

कोचिंग के लिए आया था सूरतगढ़
पुलिस के मुताबिक, नरेश के दोस्तों ने यह भी बताया है कि नरेश पांच दिन पहले सूरतगढ़ आया था और उसने कीटनाशक का सेवन कर आत्महत्या की है. जानकारी के अनुसार, नरेश सूरतगढ़ में रह रहे रिश्तेदारों के घर पर तैयारी करने के लिए पहुंचा था, और अपने घर से करीब 18,000 रुपये लाया था, जो उसने ऑनलाइन लूडो में ही गंवा दी थी, जिसके चलते वह अवसाद में आ गया था, और उसने खुदकुशी कर ली.

Helplines
Vandrevala Foundation for Mental Health9999666555 or help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall022-25521111 (Monday-Saturday: 8 am to 10 pm)
(If you need support or know someone who does, please reach out to your nearest mental health specialist.)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close