विज्ञापन
Story ProgressBack

UPSC Result 2023: जोधपुर की बेटी कृष्णा जोशी बनीं IAS, सोशल मीडिया से बनाई दूरी, बड़े भाई रहे गुडलक

UPSC Result 2023: यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी कर दिया गया. जोधपुर की कृष्णा जोशी ने 73वां रैंक हासिल किया है.

Read Time: 2 min
UPSC Result 2023: जोधपुर की बेटी कृष्णा जोशी बनीं IAS, सोशल मीडिया से बनाई दूरी, बड़े भाई रहे गुडलक
जोधपुर की कृष्णा जोशी ने यूपीएससी में 73वां रैंक हासिल किया है.

UPSC Result 2023: कृष्णा जोशी जोधपुर की सेंट पैट्रिक स्कूल से 12वीं तक पढ़ाई की. इसके बाद कृष्णा दिल्ली चली गईं. श्रीराम कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद आईएएस की तैयारी करने लगीं. उन्होंने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर लिया. कृष्णा के पिता अनिल जोशी सरकारी वकील हैं. बेटी की सफलता पर अनिल जोशी ने बताया कि उन्हें अपनी बेटी पर पूरा भरोसा था. उनकी बेटी कृष्ण जोशी कड़ी मेहनत करती थी. रोज 18 घंटे से भी अधिक समय तक पढ़ाई करती थीं. उसी का परिणाम है कि आज वह पहले ही प्रयास में यूपीएससी में 73वीं रैंक के साथ अपने टारगेट को अचीव किया है. 

पारिवारिक आयोजनों से अधिक पढ़ाई को प्राथमिकता दी

अनिल जोशी ने बताया कि कृष्ण जोशी शुरू से ही पढ़ाई से जुड़ी रहीं. सोशल मीडिया और पारिवारिक आयोजनों से अधिक अपनी पढ़ाई पर अधिक जोर दिया. पिछले 3 वर्षों से वह दिल्ली में रहकर ही सिविल सर्विसेज की तैयारी कीं. आज जब उसका यह टारगेट पूरा हुआ है तो पूरे परिवार में खुशी का माहौल देखा जा रहा है.

कृष्णा जोशी के लिए बड़े भाई विशाल रहेंगे 'गुडलक'

कृष्ण जोशी के लिए उनके बड़े भाई विशाल जोशी भी हमेशा गुड लक रहे हैं. एनडीटीवी से बात करते हुए विशाल जोशी ने बताया कि उनकी छोटी बहन कृष्णा का शुरू से ऐसा मानना है का वह हमेशा उनके लिए गुडलक रहे हैं. जब भी उनकी कंपटीशन या किसी परीक्षा का परिणाम देखना होता या कोई परीक्षा के लिए फॉर्म भरना होता तो वह हमेशा अपने बड़े भाई को ही कहती. आज भी यही हुआ. यूपीएससी परीक्षा परिणाम जारी होते ही सबसे पहले दिल्ली से अपने बड़े भाई विशाल को परीक्षा परिणाम देखने के लिए कहा. फिर एक बार कृष्ण जोशी के बड़े भाई अपनी छोटी बहन के लिए गुडलक साबित हुए. छोटी बहन कृष्णा को यूपीएससी सिविल सर्विसेज परीक्षा में 73वीं रैंक हासिल की.

यह भी पढ़ें: Rajasthan के 20 सूरमा जिन्होंने पास की UPSC Civil Services Exam 2023, पूरे प्रदेश को हो रहा गर्व

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close