विज्ञापन

भजनलाल सरकार ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला, REET को लेकर आई ये अपडेट

CM Bhajanlal Sharma: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. भर्तियों में तेजी लाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही न्यायालय में लंबित भर्ती  प्रकरणों के समय पर निस्तारण को लेकर प्रभावी पैरवी करने के भी निर्देश दिए.

भजनलाल सरकार ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला,  REET को लेकर आई ये अपडेट

Rajasthan News: पिछली सरकार के दौरान हुए पेपर लीक मामले में एसओजी लगातार खुलासे कर रही है. दूसरी ओर, भजनलाल सरकार भी भर्तियों में तेजी लाने के लिए जुटी हुई है. बीते 10 अक्टूबर को बैठक के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajanlal Sharma) ने भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा फैसला लिया है. भर्तियों में तेजी लाने के लिए उच्च स्तरीय कमेटी बनाने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही न्यायालय में लंबित भर्ती  प्रकरणों के समय पर निस्तारण को लेकर प्रभावी पैरवी करने के भी निर्देश दिए. सीएम ने परीक्षाओं के आयोजन के लिए जिलों में स्थाई परीक्षा केंद्रो पर सीसीटीवी सहित अन्य सुरक्षा के इंतजाम किए जाएं.

इस साल 1 लाख नौकरियां देगी सरकार- सीएम

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस साल 1 लाख सरकारी नौकरियां देकर युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. इन भर्तियों को समयबद्ध एवं पारदर्शी तरीके से पूरा करने के लिए सभी विभागों को मिशन मोड पर किया जाएगा. 

अगले साल जनवरी में होगी रीट परीक्षा

वहीं, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने रीट परीक्षा को लेकर भी जानकारी दी. सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि राजस्थान शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) का आयोजन जनवरी 2025 के दूसरे पखवाड़े में लिए जाने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ेंः एसआई भर्ती परीक्षा रद्द होगी या नहीं? 3 दिन के भीतर भजनलाल सरकार लेगी फैसला!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
REET Exam 2025 में क्या-क्या होगा बदलाव, निगेटिव मार्किंग... जवाब नहीं देने पर अयोग्य होंगे उम्मीदवार
भजनलाल सरकार ने भर्ती परीक्षाओं को लेकर लिया बड़ा फैसला,  REET को लेकर आई ये अपडेट
UGC NET December 2023 Registration Last Date Extended
Next Article
UGC NET दिसंबर 2023 के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ाई गई, 31 अक्टूबर तक कर पाएंगे पंजीकरण
Close