विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 31, 2023

खुशखबरी: शिक्षा विभाग ने TSP क्षेत्र के 1903 शिक्षकों का नॉन TSP क्षेत्र में ट्रांसफर की दी मंजूरी 

विधानसभा चुनावों से पहले शिक्षकों को राहत देते हुए राज्य सरकार ने टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत स्कूलों के शिक्षकों को गैर टीएसपी क्षेत्र में ट्रांसफर व समायोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. 

Read Time: 2 min
खुशखबरी: शिक्षा विभाग ने TSP क्षेत्र के 1903 शिक्षकों का नॉन TSP क्षेत्र में ट्रांसफर की दी मंजूरी 
खुशखबरी: शिक्षा विभाग ने TSP क्षेत्र के 1903 शिक्षकों का नॉन TSP क्षेत्र में ट्रांसफर की दी मंजूरी 
नई दिल्ली:

Rajasthan News: टीएसपी क्षेत्र के स्कूलों में कार्य कर रहे शिक्षकों के लिए खुशखबरी. विधानसभा चुनावों से पहले इस क्षेत्र के शिक्षकों के लिए एक बड़ी राहत भरी खबर है. कई सालों से अपने गृह जिले से दूर टीएसपी क्षेत्र के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को शिक्षा विभाग ने ट्रांसफर व समायोजित करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. शिक्षा विभाग ने टीएसपी क्षेत्र (प्रारंभिक शिक्षा के 1903 पदों के समायोजन या स्थानांतरण की मंजूरी दे दी है. इसके लिए पहले ही शिक्षकों से ऑप्शन मांगे गए थे. बता दें कि इसकी मांग राजस्थान के टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत शिक्षक काफी समय से जद्दोजहद कर रहे थे. 

शिक्षा विभाग ने रविवार को आदेश जारी कर टीएसपी क्षेत्र के शिक्षकों को गैर टीएसपी क्षेत्र में समायोजन के आदेश जारी किए. आदेश में कहा गया है कि शिक्षक द्वारा दिए गए विकल्प की प्राथमिकता के आधार पर उनका समायोजन या स्थानांतरण किया जाएगा. विभाग द्वारा प्रथम लेवल के 1398 शिक्षकों और सेकेंड लेवल के 505 अध्यापकों का समायोजन किया जाएगा.

इस आदेश के बाद टीएसपी क्षेत्र के स्कूलों में कार्यरत टीचरों का ट्रांसफर उनकी प्राथमिकता वाले जिलों के स्कूलों में हो सकेगा. इस आदेश के अनुसार बांसवाड़ा जिले से 202 , उदयपुर से 760, प्रतापगढ़ जिले में से 424, डूंगरपुर  से 108, चित्तौड़गढ़ से 12 , सिरोही से 218, राजसमंद से 47 और पाली में से 132 अध्यापकों को टीएसपी से गैर टीएसपी क्षेत्र में समायोजन या स्थानांतरण उनकी प्राथमिकता वाले जिलों में उपलब्ध रिक्त पदों पर हो सकेगा. इस आदेश से शिक्षकों में काफी खुशी है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close