विज्ञापन
Story ProgressBack

JNVU UG Admission 2024: जेएनवी यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन

JNVU UG Admission 2024: विश्वविद्यालय ने 27 मई से स्नातक(UG) में प्रवेश प्रक्रिया को शुरू करने का निर्णय लिया है. जो नई शिक्षा नीति के अनुसार की जाएगी.

Read Time: 2 mins
JNVU UG Admission 2024: जेएनवी यूनिवर्सिटी में  ग्रेजुएशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन

JNVU UG Admission 2024: राजस्थान बोर्ड का रिजल्ट जारी हो चुका है. ऐसे में स्टूडेंट्स अपने करियर को लेकर काफी गंभीर है. प्रदेश की सबसे बड़ी यूनिवर्सिटी जय नारायण व्यास ने राजस्थान के बोर्ड रिजल्ट आने के बाद  ग्रेजुएशन के दाखिले की तारीखे जारी कर दी है. विश्वविद्यालय ने 27 मई से स्नातक(UG) में प्रवेश प्रक्रिया को शुरू करने का निर्णय लिया है. जो नई शिक्षा नीति के अनुसार की जाएगी. यह सभी दाखिले आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स विषय के पहले सेमेस्टर के रूप में ऑनलाइन होंगे. 

 बता दें की, जेएनवीयू के आर्ट्स, कॉमर्स और साइंस फैकल्टी के साथ ही इसी के सबसीडरी कॉलेज (कमला नेहरू महिला महाविद्यालयऔर सायंकालीन अध्ययन संस्थान) के विभिन्न पाठ्यक्रमों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के अनुसार सत्र 2024-25 के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी. जिसमें छात्र यूनिवर्सिटी  की अधिकारिक वेबसाइट www.jnvu.edu.in  पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है.

कब से शुरू होंगे आवेदन

यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी नोटिसफिकेशन के अंतर्गत कला, विज्ञान और वाणिज्य संकाय के ग्रेजुएशन करने के इच्छुक छात्रों के लिए ऑनलाइन आवेदन 27 मई से शुरू होंगे. आवेदन की अंतिम तिथि 10 जून तक रखी गई है. वही देरी से आवेदन करने पर फाइन के साथ ऑनलाइन आवेदन की तिथी बढ़ाकर 18 जून की गई है. जिससे छात्रों को परेशानी न हो. 

इन दस्तावेजों की होगी जरूरत

जेएनवीयू यूनिवर्सिटी में दाखिले के दौरान छात्रों को हार्ड कॉपी संबंधित विभाग में जमा कराने की आवश्यकता नहीं होगी. वही जिन विद्यार्थियों का नाम अस्थाई वरीयता सूची में जारी होगा, उन्हें आवेदन की हार्ड कॉपी और फीस की कॉपी और अन्य दस्तावेजों के फैकल्टी/संस्थान/विभाग में लिस्ट जारी होने के 5 दिनों के अंदर जमा कराने होंगे. 

यह भी पढ़ें: जेईई का एप्लीकेशन नंबर डालने के बाद डाउनलोड हो रहे JEE Advanced Admit Card, राज्य के बाहर मिल रहा एग्जाम सेंटर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: 12वीं में 500 में से 500 नंबर लाने वाली प्राची सोनी को सरकार देगी बड़ा इनाम, शिक्षा मंत्री ने की घोषणा
JNVU UG Admission 2024: जेएनवी यूनिवर्सिटी में  ग्रेजुएशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कैसे करें आवेदन
RBSE 10th Result 2024 date announced Rajasthan 10th Board Result 29th May Where and How to check Result rajeduboard rajasthan gov in
Next Article
RBSE 10th Result 2024: राजस्थान में दसवीं बोर्ड रिजल्ट जारी करने की हुई आधिकारिक घोषणा, जानें कब-कहां और कैसे करें चेक
Close
;