विज्ञापन
Story ProgressBack

RPSC APO Recruitment: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, RPSC ने 181 पदों पर निकाली भर्तियां

APO प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सभी Multiple Choice Questions प्रकार के होंगे. इसमें कानून संबंधी पेपर के पाठ्यक्रम को 70 फीसदी का वेटेज दिया जाएगा.

Read Time: 2 mins
RPSC APO Recruitment: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, RPSC ने 181 पदों पर निकाली भर्तियां

Assistant Prosecution Officer Recruitment 2024: राजस्थान में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों के लिए खुशखबरी आई है. राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती के लिए नोटफिकेशन जारी किया है. यह विज्ञप्ति 181 पदों के लिए जारी की गई है. APO Recruitment 2024 के लिए योग्य अभ्यर्थी RPSC की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

12 अप्रैल तक कर सकते हैं आवेदन

सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 14 मार्च से 12 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं. APO भर्ती परीक्षा में सामान्य वर्ग और अनारक्षित वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए रखा गया है. वहीं अन्य कैटगरी OBC, EWS, SC, ST, PWD अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 400 रुपए रखा गया है. अभ्यर्थी आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से कर सकते हैं.

स्क्रीनिंग एग्जाम की तरह होगी परीक्षा

आरपीएससी सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती 2024 में प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. प्रारंभिक परीक्षा में सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ (Multiple Choice Questions) प्रकार के होंगे. इसमें कानून संबंधी पेपर के पाठ्यक्रम को 70 फीसदी का वेटेज दिया जाएगा. वहीं अगर भाषा के पेपर की बात की जाए तो हिंदी और अंग्रेजी भाषा के पेपर को 30 फीसदी वेटेज दिया जाएगा. आयोग के मुताबिक, प्रारंभिक परीक्षा में प्राप्त अंक अंतिम चयन में नहीं जोड़े जाएंगे. बल्कि यह एक स्क्रीनिंग एग्जाम की तरह होगा.

कम से कम 40% अंक लाने जरूरी 

साथ ही अभ्यर्थी को प्रत्येक पेपर में कम से कम 40 फीसदी अंक लाने होंगे, जबकि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति को इस संबंध में 5 फीसदी की छूट दी गई है. वहीं अगर पेपर के स्तर की बात की जाए तो जनरल हिंदी और अंग्रेजी का पेपर सीनियर सेकेंडरी लेवल का होगा.

यह भी पढ़ें- महाशिवरात्रि पर्व पर आस्था का उमड़ा सैलाब, बम भोले की जयघोष से गुंजायमान हुए शिवालय

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अब फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र में भी होगा तकनीकी शोध, जोधपुर IIT और NIFT में बीच साइन हुए MoU
RPSC APO Recruitment: राजस्थान में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी, RPSC ने 181 पदों पर निकाली भर्तियां
Eighth board examinations will start in Rajasthan from March 28, about 13 lakh students will appear at 9601 examination centers across the state.
Next Article
8th Board Exam: राजस्थान में 28 मार्च से शुरू होगी 8वीं बोर्ड की परीक्षाएं, 9601 सेंटर पर करीब 13 लाख विद्यार्थी होंगे शामिल
Close
;