विज्ञापन
Story ProgressBack

RAS Mains Exam Date: अगले सप्ताह जारी हो सकती है आरएएस मुख्य परीक्षा की नई तारीख, RPSC को कार्मिक विभाग के आग्रह पत्र का इंतजार

RPSC RAS Mains Exam 2024 Postponed: कल जब धरना खत्म करवाने किरोड़ी लाल मीणा राजस्थान यूनिवर्सिटी पहुंचे थे, उस वक्त उन्होंने स्टूडेंट्स के बीच इसके संकेत देते हुए कहा था कि, 'अब यूपीएससी की तर्ज पर आरपीएससी भी कैलेंडर जारी करेगी. हम व्यवस्था में सुधार करेंगे.

Read Time: 3 min
RAS Mains Exam Date: अगले सप्ताह जारी हो सकती है आरएएस मुख्य परीक्षा की नई तारीख, RPSC को कार्मिक विभाग के आग्रह पत्र का इंतजार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: भजनलाल सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में राजस्थान की सबसे बड़ी प्रतियोगी परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है. पिछले करीब 10 दिनों से अभ्यार्थी राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर कड़ाके की ठंड में बैठकर आरएएस मेंस परीक्षा (RPSC RAS Mains Exam) की डेट आगे बढ़वाने की मांग कर रहे थे. मीटिंग में इस फैसले के बाद खुद कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) ने स्टूडेंट्स को जूस पिलाकर उनका सत्याग्रह समाप्त कराया. अब स्टूडेंट्स एग्जाम की नई तारीख का ऐलान होने का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन शुक्रवार सुबह तक भी आरपीएससी को कार्मिक विभाग की ओर से परीक्षा की तारीख स्थगित करने का आग्रह पत्र नहीं मिला है.

आज हो सकता है परीक्षा की तारीख पर फैसला

आयोग सचिव  कल गुरुवार को कार्मिक विभाग से आने वाले आग्रह पत्र का  इंतजार करते नजर आए, लेकिन शुक्रवार सुबह तक भी उन्हें लेटर नहीं मिला. जब आयोग को कार्मिक विभाग की ओर से आग्रह पत्र मिलेगा, उसी के बाद आरएएस मुख्य परीक्षा की नई तारीख का ऐलान होगा. आयोग को आज शाम तक कार्मिक विभाग की ओर से पत्र मिलने की उम्मीद जताई गई है. आग्रह पत्र मिलने के बाद उसे फुल कमीशन में रखा जाएगा. उसके बाद कमीशन के फैसले के बाद ही आगे की कार्यवाही तय की जाएगी. माना जा रहा है आयोग अगले सप्ताह में ही नई तारीख की घोषणा कर सकता है. आयोग द्वारा 26 और 27 जनवरी को ली जाने वाली परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा जून या जुलाई में आयोजित की जा सकती है.

'अभ्यार्थी चाहेंगे तो अगस्त तक ले जाएंगे परीक्षा'

कल जब धरना खत्म करवाने किरोड़ी लाल मीणा राजस्थान यूनिवर्सिटी पहुंचे थे, उस वक्त उन्होंने स्टूडेंट्स के बीच इसके संकेत देते हुए कहा था कि, 'अब यूपीएससी की तर्ज पर आरपीएससी भी कैलेंडर जारी करेगी. हम व्यवस्था में सुधार करेंगे. अगर अभ्यर्थी चाहेंगे तो जून जुलाई क्या, वो आरएएस मुख्य परीक्षा को अगस्त तक लेकर जाएंगे.' कैबिनेट मंत्री के इस फैसले से धरना दे रहे अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली. सभी अभ्यर्थियों ने कैबिनेट के ऐलान के बाद राजस्थान सरकार को धन्यवाद दिया, और फिर राजस्थान विश्वविद्यालय प्रांगण में सरकार के फैसले का स्वागत किया गया और जश्न की तैयारी शुरू हो गई.

ये भी पढ़ें:- आज से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का सत्र, सबसे पहले राज्यपाल का होगा अभिभाषण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close