विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

RPSC Recruitment 2023: लाइब्रेरियन, PTI पदों पर बंपर भर्ती, 6 सितंबर से आवेदन शुरू

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने  लाइब्रेरियन, शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक (पीटीआई) और एपी (गृह विज्ञान) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं.  

Read Time: 3 min
RPSC Recruitment 2023: लाइब्रेरियन, PTI पदों पर बंपर भर्ती, 6 सितंबर से आवेदन शुरू
RPSC Recruitment 2023: लाइब्रेरियन, PTI पदों पर बंपर भर्ती
नई दिल्ली:

RPSC Recruitment 2023: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने नई भर्ती निकाली है. आरपीएससी ने लाइब्रेरियन, शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक (पीटीआई) और एपी (गृह विज्ञान) के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है. आरपीएससी भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की गई है. आवेदन प्रक्रिया 6 सितंबर से शुरू की जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान की इस सरकारी नौकरी के लिए आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 5 अक्टूबर 2023 तक भरे जाएंगे. 

RPSC Recruitment 2023: ऑफिशियल नोटिफिकेशन 

RPSC Recruitment 2023: महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरूः 6 सितंबर 2023 से 

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथिः 5 अक्टूबर 2023 को रात 12 बजे तक 

BEL India ने प्रोजेक्ट इंजीनियरिंग असिस्टेंट ट्रेनी सहित कई पदों के लिए निकाली भर्ती

RPSC Recruitment 2023: पदों की संख्या

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 533 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 247 रिक्तियां लाइब्रेरियन के पद के लिए, 247 पीटीआई पदों के लिए और 39 रिक्तियां एपी (गृह विज्ञान) पदों के लिए हैं. सभी पद स्थाई है और ये भर्तियां आयोग द्वारा कॉलेज शिक्षा विभाग के लिए हैं. 

RPSC Recruitment 2023: उम्र सीमा

उम्र की उम्र 1 जनवरी 2024 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष से कम होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को राजस्थान सरकार के नियमानुसार छूट मिलेगी. 

राजस्थान में संगणक सीधी भर्ती 2023 के लिए आवेदन करने का आखिरी मौका

RPSC Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन प्रतियोगी परीक्षा और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा. जरूरी होने पर आयोग द्वारा उत्तरपत्रक के मूल्यांकन में स्केलिंग/ मोडरेशन/ नॉर्मलाईजेशन पद्धति को अपनाया जा सकेगा. परीक्षा तिथि और स्थान की जानकारी आयोग द्वारा जल्द ही सूचित की जाएगी. 

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2023, खुल गई एप्लीकेशन करेक्शन विंडो, 30 अगस्त तक मौका

RPSC Recruitment 2023: आवेदन शुल्क

राजस्थान के सामान्य वर्ग/बीसी (क्रीमी लेयर)/ईबीसी (क्रीमी लेयर) के आवेदकों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा, जबकि बीसी (नॉन-क्रीमी लेयर)/ईबीसी (नॉन-क्रीमी लेयर) ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी /पीडब्ल्यूडी और अन्य आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 400 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close