विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

12वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती, 5000 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन कल से शुरू 

RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने एनिमल अटेंडेंट के कुल 5934 पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं. आवेदन की प्रक्रिया कल से शुरू होगी. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in से आवेदन करें.

Read Time: 2 min
12वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती, 5000 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन कल से शुरू 
12वीं पास उम्मीदवारों के लिए बंपर भर्ती, 5000 से ज्यादा पदों के लिए आवेदन कल से शुरू 
नई दिल्ली:

RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान में बंपर सरकारी नौकरी निकली है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने हाल ही में राज्य में बंपर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक राज्य में एनिमल अटेंडेंट के 5900 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जानी है. इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया कल, 13 अक्टूबर से शुरू होंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार  
आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन फॉर्म जमा करने की तारीख 11 नवंबर, 2023 है. 

RSMSSB Recruitment 2023: कितनी भर्तियां

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य स्टेटवाइज कॉमन रिक्रूटमेंट परीक्षा के माध्यम से राजस्थान में एनिमल अटेंडेंट के कुल 5934 पदों को भरना है. 

RSMSSB Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया 

एनिमल अटेंडेंट पद पर भर्ती एनिमल अटेंडेंट परीक्षा 2023 के जरिए की जाएगी. यह परीक्षा संभावित तौर पर अप्रैल से जून, 2024 के बीच आयोजित की जाएगी. 

RSMSSB Recruitment 2023: उम्र सीमा

पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से कम या 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट लागू है.

RSMSSB Recruitment 2023: शैक्षणिक योग्यता 

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कक्षा 12वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पासी की हो. उम्मीदवारों को देवनागरी लिपि में लिखी हिंदी का ज्ञान होना चाहिए और राजस्थान की संस्कृति के बारे में जानकारी होनी चाहिए.

RSMSSB Recruitment 2023: आवेदन शुल्क कितना देना होगा

आरएसएमएसएसबी भर्ती 2023 के लिए जनरल कैटेगरी, बीसी (क्रीमी लेयर) ईबीसी (क्रीमी लेयर) के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये है. जबकि बीसी (नॉन क्रीमी लेयर), ईबीसी (नॉन क्रीमी लेयर) और ईडब्ल्यूएस, एससी, एसटी और दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड में यानी डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए करना होगा. 


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close