विज्ञापन
19 minutes ago

Election Results 2024 LIVE: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में किसकी सरकार बनेगी, कुछ ही देर में तस्वीर साफ हो जाएगी. आज (08 अक्टूबर) को सुबह 08 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. हरियाणा में जहां बीजेपी लगातार तीसरी बार सरकार बनाने की उम्मीद में है, तो वहीं कांग्रेस 10 साल बाद हरियाणा की सत्ता में वापसी करने को बेकरार है. जम्मू-कश्मीर और हरियाणा की 90-90 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव हो चुके हैं. जम्मू-कश्मीर में 3 फेज में 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को वोटिंग हुई. हरियाणा में एक ही फेज में 5 अक्टूबर को मतदान हुए. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सुबह 9 बजे से शुरुआती रुझान सामने आने लगेंगे. 

Haryana and Jammu-Kashmir Election Results Live Updates:

हरियाणा के रुझानों में बीजेपी आगे निकली

हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस को पीछे छोड़ते हुए बीजेपी ने 3 सीटों से लीड ले ली है. इस वक्त बीजेपी 44, कांग्रेस 41, आईएनएलडी 3 और अन्य 2 सीटों जीतती हुई नजर आ रही है.

Haryana Chunav Result 2024 Live: चंडीगढ़ जा सकते हैं माकन, गहलोत और बाजवा

सूत्रों के मुताबिक, हरियाणा के लिए एआईसीसी के तीनों पर्यवेक्षक अजय माकन, अशोक गहलोत और प्रताप सिंह बाजवा चंडीगढ़ जाएंगे. रुझानों में 10 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हो रही है. ऐसे में तीनों नेता चंडीगढ़ के लिए रवाना हो सकते हैं.

Haryana Chunav Result 2024 Live: हरियाणा में CM कौन? संकेत दे रहे ये पोस्टर

हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलता हुआ नजर आ रहा है. ऐसे में चर्चा तेज हो गई है कि हरियाणा का मुख्यमंत्री कौन होगा? हरियाणा में इस वक्त कांग्रेस के 2005 फॉर्मूले की चर्चा है, जिसके अनुसार किसी सांसद को सीएम पद सौंपा जा सकता है. इस वक्त चर्चा में रेस में 4 नाम हैं. भूपेंद्र सिंह हुड्डा, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला. हालांकि इन नेताओं ने अपनी-अपनी दावेदारी के साथ ये साफ कह दिया है कि सीएम कौन होगा, इसका फैसला हाईकमान लेगा, और वो सभी को मंजूर होगा. इस सब के बीच हरियाणा में दीवारों पर लगे पोस्टर सबका ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं.

Election Results 2024 Live: जम्मू-कश्मीर की 45 विधानसभा सीटों पर चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान

Jammu Kashmir Election Results 2024 Live: जम्मू-कश्मीर की 90 में 45 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान सामने आ गए हैं. इनके अनुसार, जेकेएनसी 21 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 17, कांग्रेस 4 और पीडीपी 2 सीटों पर आगे है.

Election Results Live: हरियाणा की 11 सीटों के लिए चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान

Haryana Chunav Result 2024 Live: हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों में से 11 के लिए चुनाव आयोग के आधिकारिक रुझान सामने आ गए हैं. इसके अनुसार, कांग्रेस 6 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं बीजेपी 4 पर आगे चल रही है. इनेलो 1 सीट पर लीड बनाए हुए है.

Election Results Today Live: हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिल गया है. आंकड़ों पर गौर करें तो 90 विधानसभा सीटों में से हरियाणा में कांग्रेस को 50, बीजेपी को 34, आईएनएलडी को 3, अन्य को 3 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. वहीं जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों में से कांग्रेस को 49, बीजेपी को 29, पीडीपी को 8, अन्य को 2 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं. हरियाणा में आप और जेजेपी एक भी सीट जीतती हुई नजर नहीं आ रही है. 

जम्मू-कश्मीर के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलने की उम्मीद

जम्मू-कश्मीर के रुझानों में कांग्रेस को बहुमत मिलने की उम्मीद नजर आ रही है. रुझानों के अनुसार, राज्य की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 22, कांग्रेस को 38, पीडीपी को 6 और अन्य को 3 सीटों पर जीत मिलती नजर आ रही है. हालांकि 20 सीटों पर रुझान आने अभी बाकी हैं.

Haryana Chunav Result 2024 Live: हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस को मिल रहीं 50 सीटें

हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. आंकड़ों की बात करें तो कांग्रेस विधानसभा की कुल 90 में से 50 सीटें जीतती हुई नजर आ रही है. वहीं, भाजपा 24 सीटों पर रुक गई है. इसके अलावा रुझानों में आईएनएलडी को 3 सीटें मिलती नजर आ रही हैं. 

जम्मू-कश्मीर के रुझानों पर उमर अब्दुल्ला का बयान

Jammu Kashmir Election Results 2024 Live: JNKC के उपाध्यक्ष और गांदरबल और बडगाम से पार्टी के उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा कि आज जो भी लोगों का फैसला होगा हमें मंजूर होगा. हमें उम्मीद है कि हम जीतेंगे. जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने क्या फैसला किया है, हमें आज दोपहर तक पता चल जाएगा. अगर लोगों का जनादेश बीजेपी के खिलाफ है, तो उन्हें कोई चाल नहीं चलनी चाहिए. हमने गठबंधन इसलिए किया ताकि हम जीत सकें और हम जीतने की उम्मीद कर रहे हैं.

कांग्रेस दिल्ली मुख्यालय में मिठाई बांटना शुरू

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव में पड़े वोटों की गिनती जारी है. शुरुआती रुझानों में कांग्रेस को बढ़त मिली हुई है और जल्द ही बहुमत का आंकड़ा पार होने वाला है. यानी कुछ ही देर में आपको पता चल जाएगा कि सत्ता की चाबी इस बार जनता के किसे सौंपी है. इस सब के बीच दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में लड्डू बंटना शुरू हो गए है.

Haryana Assembly Election Results: हरियाणा के रुझानों में कौन-कौन उम्मीदवार आगे?

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझानों में जुलाना सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट आगे चल रही हैं. वहीं लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बढ़त बनाए हुए हैं.

2024 Election Results Live Updates: जम्मू-कश्मीर के रुझानों में भाजपा आगे

जम्मू-कश्मीर के रुझानों की बात करें तो 8:25 पर आए आंकड़ों में बीजेपी 5 सीटों से बढ़त बनाए हुए है. इस वक्त भाजपा को 13, कांग्रेस को 8 तो अन्य को 1 सीट मिलती हुई नजर आ रही है.

Election Results Live: हरियाणा के रुझानों में कांग्रेस ने बीजेपी को पछाड़ा

हरियाणा विधानसभा चुनाव के रुझान वोटों की गिनती शुरू होने के 20 मिनट के अंदर ही बदल गए हैं. कांग्रेस ने बीजेपी को पछाड़ते हुए 7 सीटों की लीट बना ली है. 8:21 बजे आए रुझानों के मुताबिक, बीजेपी को 13, कांग्रेस को 20 तो अन्य को 3 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं.

 

Haryana Assembly Election Results: हरियाणा के रुझानों में लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आगे

हरियाणा के शुरुआती रुझानों में लाडवा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी आगे चल रहे हैं.

Election Results 2024 LIVE Updates: हरियाणा के शुरुआती रुझानों में बीजेपी को बढ़त

हरियाणा में वोटों की गिनती शुरू होते ही पहले रुझाने आने लगे हैं, जिसमें बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर नजर आ रही है. सुबह 8:12 बजे के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी को 12, कांग्रेस को 9, अन्य को 2 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं.

Haryana Elections: आ गए सीटों के पहले रुझान

हरियाणा विधानसभा चुनाव में पड़े वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो गई है, और 8 बजकर 7 मिनट पर पहला रुझान सामने आ गया है. इसमें बीजेपी को 7 और कांग्रेस को 5 सीटें मिलती हुई नजर आ रही हैं.

Assembly Election Results Live: जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में मतगणना शुरू

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान पड़े वोटों की गिनती शुरू हो गई है. कुछ ही देर में रुझान आने शुरू हो जाएंगे. एग्जिग पोल के अनुसार, दोनों ही राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है. वहीं बीजेपी को अपनी जीत की उम्मीद है. लेकिन जनता के क्या फैसला किया है, इसका जवाब आज शाम तक सबको मिल जाएगा.

हरियाणा में हम 70 सीटें जीतेंगे: कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला

Haryana Election Results: कैथल से कांग्रेस उम्मीदवार आदित्य सुरजेवाला ने वोटों की गिनती शुरू होने से पहले कहा, 'एग्जिट पोल कहते हैं कि हम 90 में से कुल 60 सीटें जीतेंगे. लेकिन मैं कहता हूं कि हम 70 सीटें जीतेंगे, हम कैथल सीट भी जीतेंगे. हर किसी के दिल में एक ही भावना थी, बदलाव की. वे पिछले 10 वर्षों के भाजपा के शासन से, इस भ्रष्ट सरकार से, इस घृणित सरकार से थक गए हैं. वे परिवर्तन चाहते थे. मुझे पता है कि कांग्रेस वह परिवर्तन लाएगी.'

Assembly Election Results Live: कुछ ही देर में शुरू होगी वोटों की गिनती

राजौरी के जिला चुनाव अधिकारी अभिषेक शर्मा ने कहा कि वोटों की गिनती कुछ ही देर में शुरू होने वाली है. इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर मतगणना से संबंधित हर अपडेट देखा जा सकता है.

Haryana Elections: मतगणना शुरू होने से पहले नायब सिंह सैनी का बयान

हरियाणा के सीएम और लाडवा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार नायब सिंह सैनी का कहना है, 'बीजेपी ने पिछले दस सालों में हरियाणा के विकास के लिए बहुत काम किया है. बीजेपी ने समाज के सभी वर्गों के लिए ईमानदारी से काम किया है. हमारे सरकार हरियाणा के विकास के लिए काम करती रहेगी और भाजपा तीसरी बार हरियाणा में सरकार बनाएगी. भाजपा ने ईमानदारी से काम किया जबकि कांग्रेस ने बहुत भ्रष्टाचार किया.'

Election Results 2024 LIVE: 8 बजे शुरू होगी वोटों की गिनती

जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में वोटों की गिनती 8 बजे शुरू हो जाएगी. 9 बजे के आसपास रुझान आने शुरू होंगे. मतगणना स्थलों पर थ्री लेयर सिक्योरिटी है. अब बस कुछ ही समय पर मतगणना शुरू हो जाएगी.

श्रीनगर में मतगणना केंद्र पर बढ़ाई सुरक्षा, सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना

श्रीनगर में मतगणना केंद्र पर बढ़ाई सुरक्षा, सुबह 8 बजे शुरू होगी मतगणना 

Previous Article
कौन है वर्षा बिश्नोई जो बनी SI परीक्षा में डमी कैंडिडेट, पुलिस ने रखा था इनाम; अब गई जेल
Election Results 2024 LIVE Updates: हरियाणा के रुझानों में BJP आगे निकली, जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की बढ़त, हर पल बदल रहा आंकड़ा
 tosham chunav result Haryana Assembly Election 2024 bjp shruti choudhry congress anirudh chaudhry interesting competition
Next Article
Haryana  Assembly Election 2024  Results: हरियाणा में भाई-बहन के बीच रोचक मुकाबला, श्रुति चौधरी अपने भाई निकलीं आगे
Close