इस सरकारी बैंक ने खत्म किया Minimum Balance का झंझट, ATM से लेकर Loan तक फ्री

मिनिमम बैलेंस की परेशानी को देखते हुए कई सरकारी बैंकों ने इसके लिए तय राशि को कम किया है. वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा ने इसके लिए स्पेशल ऑफर निकाला है. जिसमें मिनिमम बैलेंस की झंझट को खत्म कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
सेविंग अकाउंट पर मिनिमम बैलेंस का झंझट खत्म.

Saving Account: बैंक में आज के समय में सेविंग अकाउंट (Saving Account) खुलवाने में भी कई परेशानी आती है. उससे भी ज्यादा अकाउंट में मिनिमम बैलेंस (Minimum Balance) को लेकर अलग झंझट होती है. क्योंकि काफी सारे बैंकों के अकाउंट में एक निश्चित मिनिमम बैलेंस तय किये गए हैं. वहीं, प्राइवेट बैंकों में मिनिमम बैलेंस काफी ज्यादा होता है. इस वजह से लोग अकाउंट खुलवाना पसंद नहीं करते हैं. मिनिमम बैलेंस की परेशानी को देखते हुए कई सरकारी बैंकों ने इसके लिए तय राशि को कम किया है. वहीं, बैंक ऑफ बड़ौदा ने इसके लिए स्पेशल ऑफर निकाला है. जिसमें मिनिमम बैलेंस की झंझट को खत्म कर दिया है.

बैंक ऑफ बड़ौदा ने फेस्टिव सीजन में क्रिसमस के मौके पर BOB BRO Saving Account का ऐलान किया है. इस अकाउंट को जहां जीरो बैलेंस के साथ खुलवाया जा सकता है. वहीं इसके साथ मिनिमम बैलेंस का झंझट खत्म नहीं रखा गया है. इस अकाउंट के साथ बैंक कई ऑफर भी दिए हैं.

Advertisement

छात्रों के लिए है विशेष अकाउंट

बैंक की ओर से BOB BRO Saving Account छात्रों के लिए पेश किया गया है. क्योंकि यह अकाउंट 16 से 25 साल तक के युवाओं के लिए उपलब्ध कराया गया है. बैंक का मानना है कि इस अकाउंट से युवा बैंकिंग से जुड़ेंगे और अपनी विशेष जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. यह युवाओं को स्वावलंबी बनने में मदद करेगा.

Advertisement

छात्रों को इस अकाउंट में कई तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है. इसमें लाइफटाइम फ्री रुपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड, चेकबुक, फ्री प्रोसेसिंग एजुकेशन लोन जैसी सुविधाएं दी जा रही है.

Advertisement

BOB BRO Saving Account में क्या मिलेगा

- ऑटो स्वीप सुविधा के साथ जीरो बैलेंस खाता
- निःशुल्क एनईएफटी/आरटीजीएस/आईएमपीएस/यूपीआई
- निःशुल्क चेक बुक
- प्रति वर्ष 1 निःशुल्क डीडी/बैंकर चेक
- निःशुल्क एसएमएस अलर्ट
- कम आरओआई के साथ शून्य शिक्षा ऋण प्रसंस्करण शुल्क
- बॉबवर्ल्ड ऐप के माध्यम से आकर्षक लॉयल्टी रिवॉर्ड पॉइंट
- बीएफएसएल की ओर से विशेष क्रेडिट कार्ड ऑफर
- समय-समय पर बैंक के अन्य बिजनेस वर्टिकल द्वारा प्रदान किए जाने वाले अन्य ऑफर

यह भी पढ़ेंः Mutual Fund में निवेश करने वाले रखें ध्यान, 31 दिसंबर से पहले जरूर कर लें ये काम वरना...

Topics mentioned in this article