Bikaner Jaipur Flight: बीकानेर से जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, किराए में मिल रही 50% की छूट

बीकानेर से जयपुर के लिए एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रियों को ट्रेन के एसी-फर्स्ट क्लास के किराए से भी कम पैसा चुकाना होगा. ट्रेन में एसी-फर्स्ट क्लास का किराया करीब 2100 रुपये है, जबकि फ्लाइट का सिर्फ 1999 रुपए ही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
बीकानेर से जयपुर के लिए हवाई यात्रा की शुरुआत हो गई है.

Rajasthan News: राजस्थान में हवाई जहाज के जरिए सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है. एलायंस एयर (Alliance Air) ने 17 जून से बीकानेर-टू-जयपुर हवाई सेवा (Bikaner Jaipur Flight) की शुरुआत की दी है. खास बात यह है कि एलायंस एयर की तरफ से बीकानेर से जयपुर जाने वाले पैसेंजर्स को किराए में 50 फीसद की छूट दी जा रही है. यानी अब पैसेंजर्स को अब सिर्फ 1999 रुपये किराया चुकाना पड़ रहा है.

सप्ताह में सिर्फ दो ही दिन उड़ान

कंपनी के ऑफिसर्स का कहना है कि फ्लाइट संख्या 91834 बीकानेर से सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को उड़ान भरेगी. इसका समय नाल एयरपोर्ट से दोपहर 3 बजकर 35 मिनट का होगा और ये एक घंटे बाद यानी 4 बजकर 35 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. जयपुर में 25 मिनट के स्टॉपेज के बाद ये फ्लाइट शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और एक घंटे 5 मिनट बाद दिल्ली लैंड करेगी. वापसी में फ्लाइट संख्या 91833 दिल्ली से दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना होगी, जो दोपहर 1 बज कर 40 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी. यही फ्लाइट जयपुर से दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के लिए फ्लाइट करेगी और 3 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के नाल एयरपोर्ट पहुंचेगी.

Advertisement
Advertisement

AC फस्ट के किराए से भी कम

बीकानेर से जयपुर के लिए एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रियों को ट्रेन के एसी-फर्स्ट क्लास के किराए से भी कम पैसा चुकाना होगा. ट्रेन में एसी-फर्स्ट क्लास का किराया करीब 2100 रुपये है, जबकि फ्लाइट का सिर्फ 1999 रुपए ही है. बीकानेर से जयपुर एयर कनेक्टिविटी हो जाने से ना सिर्फ पैसेंजर्स को बेहतर सेवा मिलेगी, बल्कि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की तादाद में भी इजाफा होगा. बीकानेर सांसद और देश के कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का कहना है कि वे बीकानेर से जयपुर तो सिर्फ शुरुआत है. आगे और भी कई शहरों के लिए बीकानेर से फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी. यहां के व्यापारियों की मांग है कि बीकानेर को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, सूरत, बैंगलोर और चेन्नई जैसे बड़े शहरों से जल्द जिद जाए. इसके लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

Advertisement

ये भी पढ़ें:- छुट्टी खत्म! आज वापस सचिवालय जाएंगे किरोड़ी लाल मीणा? कल इस्तीफे पर दिया ये बयान