विज्ञापन
Story ProgressBack

Bikaner Jaipur Flight: बीकानेर से जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, किराए में मिल रही 50% की छूट

बीकानेर से जयपुर के लिए एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रियों को ट्रेन के एसी-फर्स्ट क्लास के किराए से भी कम पैसा चुकाना होगा. ट्रेन में एसी-फर्स्ट क्लास का किराया करीब 2100 रुपये है, जबकि फ्लाइट का सिर्फ 1999 रुपए ही है.

Read Time: 3 mins
Bikaner Jaipur Flight: बीकानेर से जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, किराए में मिल रही 50% की छूट
बीकानेर से जयपुर के लिए हवाई यात्रा की शुरुआत हो गई है.

Rajasthan News: राजस्थान में हवाई जहाज के जरिए सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है. एलायंस एयर (Alliance Air) ने 17 जून से बीकानेर-टू-जयपुर हवाई सेवा (Bikaner Jaipur Flight) की शुरुआत की दी है. खास बात यह है कि एलायंस एयर की तरफ से बीकानेर से जयपुर जाने वाले पैसेंजर्स को किराए में 50 फीसद की छूट दी जा रही है. यानी अब पैसेंजर्स को अब सिर्फ 1999 रुपये किराया चुकाना पड़ रहा है.

सप्ताह में सिर्फ दो ही दिन उड़ान

कंपनी के ऑफिसर्स का कहना है कि फ्लाइट संख्या 91834 बीकानेर से सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को उड़ान भरेगी. इसका समय नाल एयरपोर्ट से दोपहर 3 बजकर 35 मिनट का होगा और ये एक घंटे बाद यानी 4 बजकर 35 मिनट पर जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेगी. जयपुर में 25 मिनट के स्टॉपेज के बाद ये फ्लाइट शाम 5 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी और एक घंटे 5 मिनट बाद दिल्ली लैंड करेगी. वापसी में फ्लाइट संख्या 91833 दिल्ली से दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर जयपुर के लिए रवाना होगी, जो दोपहर 1 बज कर 40 मिनट पर जयपुर पहुंचेगी. यही फ्लाइट जयपुर से दोपहर 2 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के लिए फ्लाइट करेगी और 3 बजकर 10 मिनट पर बीकानेर के नाल एयरपोर्ट पहुंचेगी.

AC फस्ट के किराए से भी कम

बीकानेर से जयपुर के लिए एयर कनेक्टिविटी बढ़ने से यात्रियों को ट्रेन के एसी-फर्स्ट क्लास के किराए से भी कम पैसा चुकाना होगा. ट्रेन में एसी-फर्स्ट क्लास का किराया करीब 2100 रुपये है, जबकि फ्लाइट का सिर्फ 1999 रुपए ही है. बीकानेर से जयपुर एयर कनेक्टिविटी हो जाने से ना सिर्फ पैसेंजर्स को बेहतर सेवा मिलेगी, बल्कि हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों की तादाद में भी इजाफा होगा. बीकानेर सांसद और देश के कानून और न्याय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का कहना है कि वे बीकानेर से जयपुर तो सिर्फ शुरुआत है. आगे और भी कई शहरों के लिए बीकानेर से फ्लाइट्स शुरू की जाएंगी. यहां के व्यापारियों की मांग है कि बीकानेर को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई, सूरत, बैंगलोर और चेन्नई जैसे बड़े शहरों से जल्द जिद जाए. इसके लिए भी लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- छुट्टी खत्म! आज वापस सचिवालय जाएंगे किरोड़ी लाल मीणा? कल इस्तीफे पर दिया ये बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जानें डाक विभाग की यह नई स्कीम, मात्र 755 रुपये में मिलेगा 15 लाख तक का लाभ! 
Bikaner Jaipur Flight: बीकानेर से जयपुर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू, किराए में मिल रही 50% की छूट
Jio Tariff Hikes: Jio recharge becomes expensive, now 2GB monthly plan will be on 349 instead of Rs 299
Next Article
Jio Tariff Hikes: Jio का रिचार्ज हुआ महंगा, 2GB वाले 299 के मंथली प्लान के लिए अब चुकाने होंगे 349 रुपए
Close
;