चित्तौड़गढ़: अवैध मादक पदार्थों के व्यापार से बना 'धनकुबेर', पुलिस ने एक करोड़ की संपत्ति को किया जब्त

जांच में पता चला कि शिव लाल ने गांव लसड़ावन गांव में चार मकान और उसकी पत्नि के नाम पर सम्पति 0.2 हैक्टयर जमीन भावलिया में है, जिसकी कीमत एक करोड़ रुपये बताई गई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

Rajasthan News: राजस्थान में मादक पदार्थों की तस्करी और इससे जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस बड़ी सख्ती बरत रही है. सोमवार को चित्तौड़गढ़ में काली कमाई से खरीदी गई अवैध संपत्ति पर पुलिस ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की है. एसपी सुधीर जोशी के निर्देशन में थानाधिकारी सदर निम्बाहेड़ा ने संपत्ति को सीज कर दिया. अपराधी शिव लाल पायक ने अवैध मादक पदार्थों से काली कमाई करके अवैध संपत्ति को इकट्ठा की थी. फ्रीज की गई संपत्ति की कीमत करीब एक करोड़ रुपए है. 

शिव लाल पायक पर दर्ज 13 केस

एसपी सुधीर जोशी ने बताया कि शिव लाल पायक पिता मोहन लाल पायक के खिलाफ चित्तौड़गढ़ समेत अन्य जिलों में कुल 13 मामले दर्ज हैं. लसड़ावन के रहने वाले शिव लाल पायक लसड़ावन पर 13 में से 10 केस एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज हैं. उसने अवैध मदाक पदार्थों के खरीद फरोख्त से करोड़ों की संपत्ति जुटा ली.

जांच में पता चला कि शिव लाल ने गांव लसड़ावन गांव में चार मकान और उसकी पत्नि के नाम पर सम्पति 0.2 हैक्टयर जमीन भावलिया में है. रावलिया (पटवार हल्का भावलिया) में जमीन और लसड़ावन में चार मकानों की कीमत करीब एक करोड़ रूपये बताई गई. इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शिवलाल पायक की गांव लसड़ावन में स्थित मकान और खेती की जमीन को (संपत्ति की कीमत एक करोड़ रुपये) फ्रीज कर दिया. 

SP बोले- आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि चित्तौड़गढ़ पुलिस द्वारा अपराधी की संपत्ति जब्ती की इस साल की यह पहली कार्रवाई की गई है. आगे भी अवैध मादक पदार्थ के मामले में शामिल अपराधियों की संपत्ति जब्ती की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें- 

SI भर्ती रद्द होगी या नहीं? कमिटी ने सौंपी रिपोर्ट; CM भजन लाल के विदेश दौरे के बाद होगा फैसला

भरतपुर में 7वीं आरएसी बटालियन में जवान की मौत, गोली चल गई या खुद चला ली, हो रही है जांच

Advertisement