Arbaaz Sshura Wedding: शूरा खान की फैमली, एजुकेशन और करियर के बारे में जानें

Arbaaz Khan Sshura Khan Wedding: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान ने 56 साल की उम्र में अपनी दूसरी शादी की है, जानिए कौन हैं उनकी दूसरी पत्नी शूरा खान.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Arbaaz Khan Sshura Khan Wedding: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के भाई अरबाज खान ने 56 साल की उम्र में अपनी दूसरी शादी की है. लन्दन में जन्मी 41 वर्षीय शूरा खान से अरबाज ने 24 दिसंबर 2023 को गुपचुप निकाह किया है. इस निकाह से पहले तक किसी को भनक नहीं लगी, जिसकी तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर वायरल हैं. लोग यह जानना चाहते हैं कि आखिर शूरा खान कौन हैं?

तो बता दें शूरा खान एक फेमस मेकअप आर्टिस्ट हैं, शूरा खान सोशल मीडिया पर इतनी जाना-माना नाम नहीं थीं. निकाह तक इंस्टाग्राम पर 15 हजार से भी कम फॉलोवर्स थे, जो कि एक सेलीब्रिटी होने के लिहाज से बेहद कम माने जाते हैं. अरबाज खान से शूरा की मुलाकात पटना शुक्ला के सेट पर हुई थी. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और उन्होंने निकाह का फैसला किया.

Advertisement

लंदन में जन्मी हैं शूरा खान

एक रिपोर्ट के मुताबिक शूरा खान का जन्म लंदन, यूनाइटेड किंगडम में  5 जुलाई 1982 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. लन्दन में जन्मी शूरा बड़ी हुई तो उनका पालन पोषण भी वहीं हुआ. शूरा पढ़ाई में अच्छी थी इसलिए उन्होंने अपने प्रोफेशनल कोर्स के रूप में इस प्रोफेशनल को चुना. प्रारंभिक जीवन की बात की जाए तो इनका जीवन मुंबई में ही गुजरा और अपनी युवा अवस्था में वह देश के बाहर गई.

Advertisement

मां से सीखा हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत 

शूरा ने अपनी स्कूली शिक्षा जानकीदेवी पब्लिक स्कूल, मुंबई और दुबई अमेरिकन साइंटिफिक स्कूल, संयुक्त अरब अमीरात से की.

शूरा ने अपनी मां से हिंदुस्तानी शास्त्रीय संगीत सीखा और फिर 16 साल की उम्र में उन्हें अभिनय का शौक हो गया.

शूरा खान का करियर

बॉलीवुड की अच्छे एक्ट्रेस में से शूरा खान एक हैं जिन्होंने अपने फिल्मी करिअर की शुरुआत 2013 में कर दी थी. शूरा खान अपने मकेअप आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मी दुनिया में वह तब फेमस हुई जब इन्हें कई लोगों ने फिल्म में काम करने का सुझाव दिया. शूरा को अभिनय करना बहुत पसन्द था इसलिए 16 साल की उम्र से ही अभिनय करना शुरू कर दिया था.

शूरा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत अर्जुन कपूर की मूवी औरंगजेब से किया. फिर उसके बाद उन्होंने देसी कट्टे फिल्म में एक्ट्रेस के तौर पर कार्य किया, वहां पर भी इनके अभिनय की काफी प्रशंसा की गई और शूरा एक नये एक्ट्रेस के रूप में सामने निकल कर आई.

Advertisement

यह भी पढ़ें- यारियां 2 का फर्स्ट लुक पोस्टर आया सामने, अलग अंदाज में नजर आए एक्टर्स

Topics mentioned in this article