Rajeev Khandelwal Birthday: टीवी सीरियल से लेकर बॉलीवुड तक, जयपुर के राजीव खंडेलवाल के सफर की कहानी 

Rajeev Khandelwal Birthday: उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की, बाद में वह कई टीवी एड का भी हिस्सा बनें. हालांकि, उन्हें बड़ा ब्रेक मिला साल 2002 में, जब वह पहली बार टीवी सीरियल ‘क्‍या हादसा क्‍या हकीकत’ में नजर आए.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Rajeev Khandelwal: टीवी से लेकर बॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग के जरिए लोगों के दिलों में छा जाने वाले एक्टर राजीव खंडेलवाल 16 अक्‍टूबर को अपना 49वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक टीवी एक्टर के तौर पर की थी, लेकिन बाद में उनकी बॉलीवुड में भी एंट्री हुई. हालांकि, टीवी की सफलता को वह बड़े पर्दे पर नहीं दोहरा पाए. एक्टर राजीव खंडेलवाल के जन्मदिन पर जानते हैं, उनसे जुड़े कुछ अनसुने किस्सों के बारे में.

जयपुर में जन्में राजीव खंडेलवाल

राजीव खंडेलवाल का जन्म 16 अक्टूबर 1975 को राजस्थान के जयपुर में हुआ. मारवाड़ी परिवार से ताल्लुक रखने वाले राजीव के पिता लेफ्टिनेंट कर्नल सीएल खंडेलवाल (सेवानिवृत्त) हैं. उनकी शुरुआती पढ़ाई जयपुर में ही हुई, बाद में वह आगे की पढ़ाई के लिए अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज पहुंचे. इस बीच उनका एक्टिंग की ओर झुकाव हुआ और उन्होंने दिल्ली के एक प्रोडक्शन हाउस के साथ काम करना शुरू कर दिया.

पहली बार ‘क्‍या हादसा क्‍या हकीकत' में आये नजर 

उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की, बाद में वह कई टीवी एड का भी हिस्सा बनें. हालांकि, उन्हें बड़ा ब्रेक मिला साल 2002 में, जब वह पहली बार टीवी सीरियल ‘क्‍या हादसा क्‍या हकीकत' में नजर आए. इसके बाद बालाजी टेलीफिल्म्स के पॉपुलर टीवी शो ‘कहीं तो होगा' ने उन्हें घर-घर में मशहूर कर दिया.

कई फिल्मों में कर चुके एक्टिंग 

इस बीच ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट', ‘सीआईडी' जैसे टीवी शो में अपनी एक्टिंग के जरिए दर्शकों का दिल जीता. टीवी में सफलता के बाद उन्होंने बॉलीवुड का भी रूख किया. साल 2008 में आई फिल्‍म ‘आमिर' में उन्होंने डॉ. आमिर अली का किरदार निभाया था, उनके इस किरदार की जमकर प्रशंसा की गई. उन्हें इस फिल्म में निभाए किरदार के लिए फिल्मफेयर का नॉमिनेशन भी मिला. इसके बाद उन्होंने थ्रिलर फिल्म ‘शैतान', ‘टेबल नंबर 21', ‘पीटर गया काम से', ‘सॉल्ट ब्रिज' जैसी फिल्में भी की.

Advertisement

टीवी और फिल्मों में काम के अलावा राजीव खंडेलवाल ने कई शो को होस्ट भी किया. राजीव खंडेलवाल के निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने 7 फरवरी, 2011 को मंजरी से शादी की. इसके अलावा उन्होंने मुस्कान नामक एक संस्थान से स्वाति नाम की एक बच्ची को भी गोद लिया था.