विज्ञापन
Story ProgressBack

Salaar Vs Dunki: 'सालार' की आंधी में उड़ गई डंकी, प्रभास स्टारर फिल्म ने तीसरे दिन भी की रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई

Box Office Callection of Salaar: केजीएफ फ्रेंचाईजी फिल्मों के डायरेक्टर प्रशांत नील सालार के आगे बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों में शुमार राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म डंकी 19 साबित हो रही है. 

Read Time: 3 min
Salaar Vs Dunki: 'सालार' की आंधी में उड़ गई डंकी, प्रभास स्टारर फिल्म ने तीसरे दिन भी की रिकॉर्ड ब्रेकिंग कमाई

Salaar Box Office Collection Day 3: शुक्रवार 22 दिसंबर को रिलीज हुई रेबल स्टार के रूप में मशहूर साउथ फिल्मों के एक्टर प्रभास (Prabhas) की बहुप्रतीक्षित फिल्म सालार सिनेमाघरों में रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्रदर्शन कर रही है, जिससे एक दिन पहले यानी गुरूवार को रिलीज हुई शाहरूख खान स्टारर डंकी बुरी तरह पिछड़ गई है. एडवांस बुकिंग में भी सालार ने डंकी को पछाड़ दिया था.  

केजीएफ फ्रेंचाइजी डायरेक्टर प्रशांत नील के निर्देशन में बनी फिल्म सालार में पहली बार प्रभास और श्रुति हासन की जोड़ी को बड़े पर्दे पर दिखी है. सालार ने बाहुबली स्टार को पुराना स्टारडम दिला दिया है. 

 सालार को रिलीज के तीसरे दिन भी दर्शकों का जबर्दस्त रिस्पांस मिला है. रिलीज के पहले दिन ही फिल्म ने धमाकेदार ओपनिंग करते हुए 80 करोड़ की कमाई कर चौंका दिया. यह क्रम दूसरे दिन यानी शनिवार को भी जारी रहा और फिल्म सालार ने करीब 200 करोड़ की वर्ल्ड वाइड कमाई कर सभी भौचक्का कर दिया.

बॉक्स ऑफिस का किंग बनकर उभरी सालार से डंकी मीलों पिछड़ गई है. तीसरे दिन रविवार को सालार 65 करोड़ की कमाई कर सकती है. सालार ने पहले दिन 80 करोड़ और दूसरे दिन 180-200 करोड़ कमाए थे.

लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर चुकी सालार साल 2023 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो सकती है. बाहुबली, और बाहुबली-2 की भारी सफलता ने प्रभास साउथ इंडस्ट्री के बाहर एक बड़े स्टार के तौर पर स्थापित किया था. सालार की सफलता से उनके स्टारडम को और मजबूती मिलेगी.

अगर दोनों फिल्मों की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना करें तो शाहरुख की फिल्म डंकी ने पहले दिन केवल 30-35 करोड़ का कलेक्शन किया, तो वहीं प्रभास स्टारर सालार का ओपनिंग कलेक्शन लगभग 80 करोड़ रहा. दूसरे दिन भी फिल्म ने दुनियाभर में लगभग 180-120 करोड़ का जबरदस्त कलेक्शन किया. रविवार को फिल्म ने देश में लगभग 65 करोड़ की कमाई की है. 

केजीएफ फ्रेंचाईजी फिल्मों के डायरेक्टर प्रशांत नील सालार के आगे बॉलीवुड के सबसे सफल निर्देशकों में शुमार राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म डंकी 19 साबित हो रही है. 

माना जा रहा है कि बॉलीवुड के किंग खान की फिल्म डंकी की रफ्तार को रोक कर सालार कमाई का नया रिकॉर्ड दर्ज कर सकती है. हालांकि साल 2023 शाहरूख खान के नाम रहा है. 2023 में रिलीज हुई शाहरूख को दो फिल्में क्रमशः पठान और जवान ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर कोरोना काल से जूझ रही फिल्म इंडस्ट्री को नई ऊर्जा प्रदान किया था.

ये भी पढ़ें-कैटरीना कैफ इस क्रिसमस पर नहीं कहेंगी 'मैरी क्रिसमस', जारी हुआ फिल्म का ट्रेलर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close