विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

Oats Salad: वजन कम करने के लिए परफेक्ट है ओट्स का सलाद, 10 मिनट में बनकर होगा तैयार

Oats Salad For Weight Loss: वजन कम करना एक कठिन काम होता है. जिसके लिए आपको अपनी पसंदीदा चीजों को खाना छोड़ना पड़ता है और डाइटिंग करनी पड़ती है. मीठा, नमकीन और सभी टेस्टी फूड को छोड़ना हम में से कई लोगों के लिए एक रियल स्ट्रगल हो सकता है.

Read Time: 3 min
Oats Salad: वजन कम करने के लिए परफेक्ट है ओट्स का सलाद, 10 मिनट में बनकर होगा तैयार
Weight Loss: ओट्स में फाइबर और कई पोषक पाए जाते हैं.

Oats Salad For Weight Loss:  वजन कम करना एक चुनौतीपूर्ण काम होता है. इसके लिए आपको डेडिकेशन की जरूरत होती है. और उससे भी बड़ी चुनौती होती है डाइटिंग. मीठा, नमकीन और सभी टेस्टी फूड को खाना सभी को पसंद होता है, लेकिन एक बार डाइटिंग शुरू हो जाने के बाद इन सबसे दूरी बनानी पड़ती है. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमें टेस्टी होने वाली हर चीज को छोड़ देना चाहिए. इसके बजाय, हम नई रेसिपीज का पता लगाते हैं जो हेल्थ और टेस्ट के बीच सही बैलेंस बनाते हैं. ऐसी ही एक टेस्टी डिश है जो वजन घटाने के लिए एकदम परफेक्ट मील है, वह है ओट्स सलाद.

ओट्स के स्वास्थ्य लाभः (Health Benefits Of Oats)

ओट्स का नाम सुनते ही दिमाग में पहली चीज आती है हेल्दी और पोषण से भरपूर. यह फाइबर और कई जरूरी पोषक तत्वों से भरपूर होता है. यह कई स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करता है, जो हमारे हार्ट को हेल्दी बनाए रखने, ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने, डायबिटीज को मैंनेज करने में मदद कर सकता है. और हां, ओट्स वजन को कम करने में भी मदद करते हैं.

मुट्ठी भर ओट्स समान रूप से वर्सटाइल है और बिजी वीक में इससे क्विक मील बनाया जा सकता है. ऐसी ही एक डिश निश्चित रूप से है यह टेस्टी सलाद जो सिर्फ 10 मिनट में तैयार किया जा सकता है. ओट्स सलाद रेसिपी को फ़ूड व्लॉगर ज्योति डालमिया ने अपने यूट्यूब चैनल "मैजिक इन माई फ़ूड" पर शेयर किया है. आइए जानें इसकी रेसिपी

g3h4p86

हाई-प्रोटीन ओट्स सलाद रेसिपीः (High-Protein Oats Salad Recipe)

एक बाउल में सबसे पहले उबले हुए ओट्स, सूखे बिना चीनी वाले क्रैनबेरी, उबली हुई गाजर, शिमला मिर्च डालें. इसके बाद, काली मिर्च पाउडर, नमक, फ्रेश हर्ब अजवायन, नींबू का रस, एक्स्ट्रा वर्जिन ऑलिव ऑयल डालें. अब इसे अच्छी तरह से मिलाएं और सर्व करें. यह रेसिपी जितनी आसान लगती है उतनी ही सरल है.

यहां देखें ओट्स सलाद की पूरी रेसिपीः

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close