विज्ञापन

Delhi New CM Name: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, कुछ देर बाद इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल

Atishi News: आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधायक दल की बैठक में आतिशी को अगला मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया है.

Delhi New CM Name: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, कुछ देर बाद इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल
आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री होंगीं

Delhi News: आतिशी दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी. विधायक दल की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने उनके नाम का प्रस्ताव दिया है. दिल्ली सरकार में इस वक्त वे सबसे ज्यादा विभागों की मंत्री हैं. कुछ देर बाद अरविंंद केजरीवाल अपने पद से इस्तीफा दे देंगे. फिर कुछ समय की बाद आतिशी का शपथ ग्रहण होगा, जिसके बाद वो दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री बन जाएंगी. 

इससे पहले शीला दीक्षित और सुषमा स्वराज दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं. शीला दीक्षित 1998 से 2013 तक दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली थी. वो 15 साल प्रदेश की मुख्यमंत्री रहीं. वहीं सुषमा स्वराज भी दिल्ली की मुख्यमंत्री रही हैं. हालांकि उनका कार्यकाल महज़ 52 दिन का था. 

ऑक्सफ़ोर्ड ग्रेजुएट हैं आतिशी 

आतिशी के पास अब दिल्ली सरकार में शिक्षा और लोक निर्माण विभाग जैसे प्रमुख विभाग हैं. ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रा और रोड्स स्कॉलर आतिशी ने दिल्ली के स्कूलों में शिक्षा में व्यापक सुधार लाने के लिए आम आदमी पार्टी की प्रमुख मुहिम में बड़े पैमाने पर काम किया है. आतिशी कालकाजी से विधायक हैं.

आतिशी को मनीष सिसोदिया के शराब नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद मंत्री बनाया गया था.  पार्टी के सबसे प्रमुख चेहरा अरविन्द केजरीवाल और मनीष सिसोदिया के जेल जाने बाद आतिशी ने ही पार्टी को संभाला था.

केजरीवाल ने दो दिन पहले किया था इस्तीफ़ा देने का ऐलान 

रिहा होने के बाद अरविंद केजरीवाल ने चौंकाने वाली घोषणा करते हुए अपने पद से इस्तीफ़ा देने का ऐलान किया था. रविवार को पार्टी कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित करते हुए, दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा, "दो दिन बाद, मैं मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा. जब तक लोग अपना फैसला नहीं सुना देते, मैं उस कुर्सी पर नहीं बैठूंगा. दिल्ली में चुनाव होने में कुछ महीने बाकी हैं." अब जनता की अदालत से न्याय मिलेगा और जनता के आदेश के बाद ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा. '

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Modi Govt 100 Days: मोदी 3.0 का अर्थ है कि हम विकास के तीसरे और बड़े पायदान की ओर जा रहे हैं : NDTV से भूपेंद्र यादव
Delhi New CM Name: दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी आतिशी, कुछ देर बाद इस्तीफा देंगे अरविंद केजरीवाल
foreign minister s Jaishankar exclusive interview with ndtv editor in cheif Sanjay pugalia on 100 days of modi government
Next Article
'बांग्लादेश में अब सब सैटल', NDTV से बातचीत में एस जयशंकर ने विदेश नीति का रोडमैप बताया
Close