विज्ञापन
Story ProgressBack

Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में पहले दिन सभी भक्त नहीं कर पाएंगे रामलला के दर्शन, आचार्य सत्येंद्र दास ने बताई वजह

Ram Mandir Crowd: अयोध्या में पहले दिन रामलला के दर्शन के लिए करीब 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना जताई गई है. इस वक्त मंदिर का परिसर भक्तों की भीड़ से भरा हुआ है. भारी भीड़ की कुछ तस्वीरें इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

Read Time: 3 min
Ayodhya Ram Mandir: अयोध्या में पहले दिन सभी भक्त नहीं कर पाएंगे रामलला के दर्शन, आचार्य सत्येंद्र दास ने बताई वजह
आचार्य सत्येंद्र दास (फाइल फोटो)

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद आज राम मंदिर को आम जनता के लिए खोल दिया गया है. पहले दिन हजारों की संख्या में श्रद्धालु भगवान श्रीराम के दर्शन करने के लिए अयोध्या आए हैं. मंगलवार सुबह 3 बजे से ही मंदिर के मुख्य द्वार पर पूजा-अर्चना के लिए भक्तों का तांता लगा हुआ है. प्राण प्रतिष्ठा के बाद रामलला की एक झलक पाने के लिए भक्तगण बेताब हैं. ऐसे में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र जैन का एक बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने दावा किया है कि आज सभी भक्तगण रामलला के दर्शन नहीं कर पाएंगे.

'3-4 अयोध्या में रहेगा यही नजारा'

आचार्य सत्येंद्र जैने ने कहा, 'प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या नगरी दिव्य रूप से दिखाई दे रही है. इस समय त्रेतायुग की झलक अयोध्या में देखी जा सकती है. अयोध्या भक्तों के समूह से भर गई है. जय श्रीराम के नारों से गूंजती अयोध्या नगरी 'त्रेतायुगी अयोध्या' के रूप में दिखाई पड़ रही है. आज पहले दिन रामलला के दर्शन के लिए इतने श्रद्धालु आ गए हैं कि मेरे अनुसार सभी को दर्शन नहीं हो पाएंगे. कल भी इसी तरह की भीड़ रहेगी. अगले 3-4 दिन ऐसा ही नजारा अयोध्या में देखने को मिलेगा. विशेषकर 4000 संतों के समूह भी रामलला के दर्शन को आए हैं. आज अयोध्या नगरी राममय दिखाई दे रही है.'

यहां जानें राम मंदिर की टाइमिंग

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के मुताबिक, अयोध्या में राम मंदिर सुबह 7:00 बजे से दोपहर 11:30 बजे तक और इसके बाद 2:00 बजे से 7:00 तक आम श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खुला रहेगा. दोपहर में करीब ढाई घंटे भोग व विश्राम के लिए मंदिर बंद रहेगा. आज मंदिर के कपाट खुलते ही भक्तों का भारी हुजूम रामलला के दर्शन के लिए पहुंचा है. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के राम मंदिर पहुंचने का अनुमान लगाया गया है. भक्तों की भारी भीड़ से भरे मंदिर परिसर की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं जो इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close