विज्ञापन

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर अब तक की बड़ी कार्रवाई, 30 से अधिक ढेर करने का दावा, 28 शव बरामद

CG Naxal Encounter: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नारायणपुर जिले की सीमा से लगे अबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षा बलों ने नक्सल विरोधी ऑपरेशन में 36 नक्सलियों को मार गिराया. नक्सल के खिलाफ यह इस साल के सबसे बड़े ऑपरेशनों में से एक है.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर अब तक की बड़ी कार्रवाई, 30 से अधिक ढेर करने का दावा, 28 शव बरामद
प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh Anti Naxal operation: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. इस कार्रवाई में करीब 36 नक्सलियों के मारे जाने की खबर सामने आई है. इस नक्सल विरोधी ऑपरेशन को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा-नाराजयणपुर जिले की सीमा से लगे अबूझमाड़ के जंगलों में सुरक्षा बलों ने अंजाम दिया. यह इस साल के सबसे बड़े एंटी नक्सल ऑपरेशन में से एक है. हालांकि इस ऑपरेशन की जमीन काफी पहले से तैयार की जा रही थी. इसका संकेत सरकार ने पहले ही दे दिया था.

भारी मात्रा में हथियार बरामद

पुलिस के मुताबिक मौके से 1 AK-47 और 1 SLR समेत भारी मात्रा में हथियार बरामद किया गया है. इस साल में अबतक छत्तीसगढ़ के अलग-अलग इलाकों से मुठभेड़ के दौरान सुरक्षा बलों ने 185 से अधिक नक्सलियों का सफाया कर दिया है. बीते महीने दंतेवाड़ा की पुलिस ने 8 नक्सलियों को ढ़ेर कर दिया था. 

2026 तक नक्सलमुक्त करने का दावा

केंद्र सरकार ने 2026 तक माओवादियों के सफाए के लिए रणनीति बनाई है. नक्सलियों  से लड़ने के लिए इस इलाकों फोर्सेस को मजबूत किया जा रहा है. छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने दावा करते हुए कहा कि 2026 तक नक्सलमुक्त होने के लक्ष्य को पूरा कर लेंगे.

सीएम ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

जानकारी के अनुसार इलाके में अभी भी रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है. इसी बीच छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने  अपने आवास पर पुलिस विभाग के सीनियर ऑफिसर्स की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है.

ये भी पढ़ें- जल्दी-जल्दी निपटा लें अपने काम, अक्टूबर में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टी की लिस्ट

Special Train: दीपावली-छठ पर घर जाने का टेंशन खत्म, UP-बिहार के लिए चलाई जाएंगी 12,500 स्पेशल ट्रेनें, जानें रूट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Leopards : भारत में कितने तेंदुए हैं, सबसे ज्यादा किस राज्य में?
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर अब तक की बड़ी कार्रवाई, 30 से अधिक ढेर करने का दावा, 28 शव बरामद
Modi 3.0 Cabinet Minister Bhupender Yadav took charge, said - 'I will complete the PM's mission'
Next Article
मोदी 3.0 के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव ने संभाला कार्यभार, बोले- 'मैं PM के मिशन को पूरा करूंगा'
Close