विज्ञापन
Story ProgressBack

सीएम मोहन यादव का Exclusive इंटरव्यू, बताया कैसे मिशन 29 को करेंगे मध्य प्रदेश में कंप्लीट

NDTV के साथ बातचीत में सीएम डॉ. मोहन यादव ने बताया कि वह मध्य प्रदेश में सभी 29 सीट कैसे जीतेंगे. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सोच साफ है और केंद्र-राज्य की मदद से हम आगे बढ़ेंगे.

Read Time: 4 mins
सीएम मोहन यादव का Exclusive इंटरव्यू, बताया कैसे मिशन 29 को करेंगे मध्य प्रदेश में कंप्लीट

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अपनी-अपनी जीत के लिए पूरी ताकत झोंक रहे हैं. वहीं इस बार दोनों ही पार्टियों का फोकस किसान, गरीब और महिला हैं. मध्य प्रदेश में कुल 29 लोकसभा सीट हैं. साल 2019 में बीजेपी 28 सीटें जीती थी. जबकि इस बार 2024 में सभी 29 सीटों पर जीत के लिए मिशन 29 की योजना है. मध्य प्रदेश में तीन चरणों में वोटिंग होनी है जिसमें से पहले चरण में 6 सीटों पर यहां मतदान हो चुका है. ऐसे में क्या बीजेपी फिर से यहां जीत हासिल कर पाएगी? और पीएम नरेंद्र मोदी का मैजिक कितना यहां काम करेगा. इन सवालों के साथ NDTV के एडिटर इन चीफ संजय पुगलिया ने मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव से एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने बताया है कि मिशन 29 को वह किस तरह से कंप्लीट करेंगे और पीएम मोदी को इसकी गारंटी देंगे.

सीएम मोहन यादव ने कहा कि कांग्रेस चुनाव से पहले ही हार मान चुकी है. उनका ग्राफ लगातार गिर रहा है. उन्होंने पहली बार मैदान तब छोड़ जब उन्होंने खजुराहों सीट सपा को दे दी. इससे साफ हो गया कि पार्टी यहां हारने वाली है.

मध्य प्रदेश के लोग देंगे 29 सीटों की गारंटी

इंटरव्यू में डॉ मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश में सभी 29 सीटों पर जीत बीजेपी हासिल करेगी. पीएम मोदी के 10 साल का कार्यकाल को जनता ने देखा है. हमने साल 2014 में 27 सीट जीती थी. अब ज्योतिरादित्या सिंधिया हमारे साथ है तो निश्चित ही गुना सीट अब हमारे पास है. अब एक सीट केवल छिंदवाड़ा बची है जिससे हम 29 सीट को कंप्लीट करेंगे. उन्होंने कहा कि हमने छिंदवाड़ा को कैंपेन किया जिससे पता चलता है कि वहां की जनता हमें जीता रही है.

आपको बता दें, 19 अप्रैल को पहले फेज की वोटिंग में छिंदवाड़ा,सीट पर मतदान हो चुका है. छिंदवाड़ा में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ मैदान में हैं. 

बीजेपी का वोट शेयर 51 प्रतिशत के पार

सीएम मोहन यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का वोट शेयर बहुत साफ है. अगर आप वर्तमान में देखे तो पिछले चुनाव में वोट शेयर 44 प्रतिशत था. इस बार हम 48 प्रतिशत पर गए अब हमें 51 प्रतिशत से ऊपर जाना है. यह निश्चित तौर पर बढ़ने वाला है क्योंकि कांग्रेस का ग्राफ नीचे जा रहा है.

बीजेपी की सोच साफ

बीजेपी के नैरेटिव को लेकर डॉ मोहन यादव ने कहा कि इसमें कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. हमारी सोच साफ है. पीएम अपने भाषणों में डबल इंजन की सरकार की बात करते हैं. हमारी सरकार मध्य प्रदेश में बन चुकी है. राज्य और केंद्र से भरपूर सहयोग मिल रहा है. अब इसके साथ ही हम आगे बढ़ रहे हैं. केन-बेतवा नदी लिंक परियोजना के लिए केंद्र से 45 हजार करोड़ का प्लान दिया गया है. केंद्र सरकार 90 फीसदी और बाकी 10 फीसदी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश सरकार वहन करेगी. ये परियोजना बुंदेलखंड की तकदीर बदलने वाली परियोजना साबित होगी.

उन्होंने कहा, पानी का एक-एक बूंद खेती और घर के लिए काम आएगा. केंद्र सरकार की इन योजनाओं ने हमें लाभ मिल रहा है. शिक्षा हो या रोजगार, हेल्थ हो या टूरिज्म, केंद्र सरकार से हमें मदद मिल रही है. हमारा नैरेटिव मध्य प्रदेश के एक रोजगारपरक राज्य बनाना है. इसके साथ ही किसानों और दुग्ध उत्पादकों की जिंदगी में सुधार लाना है. उनके जरूरतों की पूर्ति करते हुए राज्य को प्रगति के पथ पर ले जाना है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में दूसरे चरण में 4 सीटों की सबसे ज्यादा चर्चा, दो सीट पर पूर्व सीएम के बेटे तो 2 पर बीजेपी के दिग्गज की प्रतिष्ठा दांव पर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लुप्त होती बहरुपिया कला सहजने वाले भीलवाड़ा के जानकीलाल भांड को राष्ट्रपति ने पद्मश्री से नवाजा
सीएम मोहन यादव का Exclusive इंटरव्यू, बताया कैसे मिशन 29 को करेंगे मध्य प्रदेश में कंप्लीट
NDTV Election Carnival: What is the mood of the public in Raipur, contest between Brijmohan Agarwal vs Vikas Upadhyay
Next Article
NDTV Election Carnival: रायपुर में क्या है जनता का मूड, बृजमोहन अग्रवाल बनाम विकास उपाध्याय के बीच मुकाबला
Close
;