विज्ञापन

शादी का झांसा देकर IT प्रोफेशनल का शोषण, लाखों रुपए भी हड़पे, हत्या की धमकी

पुलिस शिकायत के अनुसार आईटी प्रोफेसनल युवती के साथ रेप, मारपीट के साथ-साथ लाखों रुपए हड़प लिए गए. मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

शादी का झांसा देकर IT प्रोफेशनल का शोषण, लाखों रुपए भी हड़पे, हत्या की धमकी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे. बीते कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों से महिला अपराध से संबंधित कई ऐसी घटनाएं सामने आई, जिसने पूरे देश को गम और गुस्से में डाल दिया है. बात चाहे कोलकाता के हॉस्पिटल में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर की हो या महाराष्ट्र के बदलापुर में स्कूली बच्चों से यौन शोषण का. इस बीच अब IT सिटी पुणे से एक सनसनीखेज वारदात की खबर सामने आई है. यहां एक आईटी प्रोफेशनल युवती के साथ शादी का झांसा देकर शोषण किया गया. मामले में पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की है. जिसके बाद मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

शादी का झांसा देकर कई बार किया शोषण

पुलिस शिकायत के अनुसार आईटी प्रोफेसनल युवती के साथ रेप, मारपीट के साथ-साथ लाखों रुपए हड़प लिए गए. पीड़िता ने पुणे के विमान नगर पुलिस स्टेशन में मामले की शिकायत दर्ज कराई है. FIR के अनुसार पुणे के विमान नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले आदित्य श्रीवास्तव पर दरिंदगी का आरोप लगाया गया है. आदित्य मार्केटिंग कंपनी वेवजेन का मालिक हैं. पीड़िता ने पुलिस शिकायत में बताया कि आदित्य ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार रेप किया. पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. अब उससे पूछताछ कर मामले में आगे की कार्रवाई हो रही है. 

85 लाख रुपए भी हड़प लिए

जांच अधिकारी ने बताया कि एफआईआर में पीड़िता ने कहना है कि आदित्य श्रीवास्तव ने शादी के वादे के साथ उसे फुसलाया, फिर उससे 85 लाख रुपये तक की रकम हड़प ली. उसके साथ बार-बार बलात्कार किया और मारपीट की. नशीली दवाओं के प्रभाव में उसे सार्वजनिक रूप से पीटा, उसे जान से मारने की धमकी दी. पीड़िता का दावा है कि आरोपी ने उसकी कई बार ऐसी पिटाई की कि वो मरने के कगार पर पहुंच गई. 

स्थानीय बदमाशों को जरिए दी धमकी

पीड़िता ने यह भी बताया कि स्थानीय बदमाशों और अराजक तत्वों के साथ दोस्ती के कारण आदित्य ने उसके परिवार को शारीरिक रूप से नुकसान पहुंचाने की धमकी दी. आदित्य श्रीवास्तव ने भी पीड़िता से वादे कर दूसरी महिला से शादी कर ली और कई महीनों तक पीड़िता को इस बात से पूरी तरह से अंधेरे में रखा. जब पीड़िता को आदित्य के शादीशुदा होने की बात पता चली तो उसने इसका विरोध किया. इसके बाद आरोपी ने उसे इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उसे पहचाना नहीं जा सका.

महिला संगठनों की मदद से दर्ज कराया मामला

कई महीनों तक बार-बार मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने के बाद, पीड़िता ने पुणे और महाराष्ट्र में महिला उत्थान संगठनों के सहयोग से आखिरकार विमान नगर पुलिस स्टेशन में आदित्य श्रीवास्तव के खिलाफ आपराधिक शिकायत दर्ज करने का साहस जुटाया. अब पुलिस मामले आरोपी को हिरासत में लेकर छानबीन में जुटी है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Avani Lekhara Profile: कौन हैं अवनि लेखरा, जिन्होंने पैरालंपिक में 2 गोल्ड जीत रचा इतिहास, 11 साल की उम्र में हुए हादसे ने बदल दी जिंदगी
शादी का झांसा देकर IT प्रोफेशनल का शोषण, लाखों रुपए भी हड़पे, हत्या की धमकी
Avani Lekhara and Mona Agarwal are being congratulated, know what the politicians of the party and opposition in Rajasthan said
Next Article
अवनी लेखरा और मोना अग्रवाल को मिल रही बधाई, जानें राजस्थान में पक्ष और विपक्ष के राजनेताओं ने क्या कहा...
Close