जेल में रामलीला में सीता की खोज के बहाने वानर बने 2 कैदी फरार, मचा हड़कंप

दोनों कैदी सीढ़ी लगाकर जेल की दीवार कूदकर फरार हो गए. कैदियों के फरार होने की जानकारी मिलने ही जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

Jail Ramlila News: शारदीय नवरात्र के मौके पर जगह-जगह रामलीला का आयोजन होता है. रामलीला मंचन के माध्यम से समाज को बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश दिया जाता है, लेकिन एक जेल में इसके उलट मामला सामने आया है. जेल में हो रही रामलीला में राम की सेना में वानर बने दो कैदी सीता की खोज के बहाने जेल से फरार हो गए. जेल से भागने वाले कैदियों में एक हत्या के केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. वहीं, दूसरा किडनैपिंग के एक केस में विचाराधीन कैदी था. दोनों कैदियों की पुलिस ने तलाशी शुरू कर दी है. 

सीढ़ी लगाकर कूदे दीवार

जेल में रामलीला के दौरान कैदी के फरार होने का मामला हरिद्वार की जेल का है. शुक्रवार शाम को जेल के अंदर ही रामलीला हो रही थी. जैसे ही जेल अधिकारी रामलीला में मग्न हो गए. दो कैदी मंच से खिसककर जेल परिसर में एक निर्माण स्थल पर चले गए और एक सीढ़ी के सहारे दीवार कूदकर भाग निकले. जानकारी के मुताबिक, ये दोनों कैदी रामलीला में राम की सेना (वानर) का रोल कर रहे थे. सीता की खोज के बहाने एक्टिंग करते हुए दोनों जेल से फरार हो गए.

Advertisement

हत्या के केस में बंद था एक कैदी

अधिकारियों ने बताया कि एक कैदी पंकज हरिद्वार के रुड़की का रहने वाला है. वह हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा था. वहीं, दूसरा कैदी राजकुमार उत्तर प्रदेश के गोंडा का रहने वाला है और किडनैपिंग के एक केस में विचाराधीन कैदी था. हरिद्वार के जिला मजिस्ट्रेट कर्मेंद्र सिंह ने कहा कि जेल प्रशासन की ओर से लापरवाही बरती गई है. विभागीय और मजिस्ट्रेट जांच की जाएगी. जेल अधीक्षक छुट्टी पर थे और जेलर की जिम्मेदारी थी कि वह रामलीला में व्यस्त होने के बजाय अपना काम करें. 

Advertisement

कई अधिकारी पर गिरी गाज

जेल से फरार होने वाले कैदियों की तलाश शुरू कर दी गई है. पीटीआई न्यूज एजेंसी के अनुसार, जेलर प्यारे लाल आर्य, डिप्टी जेलर कुंवर पाल सिंह, डे हेड वार्डर प्रेमशंकर यादव, हेड वार्डर प्रभारी विजय पाल सिंह, निर्माण स्थल के प्रभारी बंदीरक्षक (जेल वार्डन) ओमपाल सिंह और हेड वार्डर प्रभारी और गेटकीपर नीलेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है. वहीं, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मामले की विस्तृत जांच के आदेश दिए हैं. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- राजस्थान में दशहरा की धूम, रावण दहन को देखने के लिए जुटी भीड़, देखें तस्वीरें

Topics mentioned in this article