NEET PG 2024: कल होने वाली नीट पीजी परीक्षा स्थगित, नई तारीख पर सरकार ने दिया ये बयान

NEET PG Entrance Exam Postponed: स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि रविवार को होने वाली नीट पीजी की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. अब नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी

Advertisement
Read Time: 2 mins
NEET PG Exam 2024

NEET-PG Exam Postponed: रविवार (23 जून) को होने वाली NEET PG परीक्षा स्थगित कर दी गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक बयान जारी करके इस सम्बन्ध में जानकारी दी गई है. बताया गया कि यह फैसला छात्रहित में और परीक्षा की पवित्रता को बनाए रखने के लिए लिया गया है. इसके साथ ही जानकारी दी गई कि परीक्षा के लिए नई तारीख जल्द ही घोषणा जल्द की जाएगी.

नई तारीख की घोषणा जल्द

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कल होने वाली NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा को लेकर नई तारीख जल्द से जल्द घोषित की जाएगी. नीट यूजी (NEET UG) और यूजीसी नेट (UGC NET) की परीक्षा पर विवाद के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली NEET PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का यह निर्णय लिया है.

NTA के प्रमुख को बदला

NEET UG की परीक्षा को लेकर विपक्ष ने भी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही कई जगह छात्रों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. अब सरकार ने नीट पीजी की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

Advertisement

नीट पीजी की परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा से एक घंटे पहले सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रमुख को बदल दिया. अब सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को एनटीए प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई. प्रदीप सिंह ने सुबोध कुमार सिंह की जगह ली है.  

यह भी पढ़ें-