विज्ञापन
Story ProgressBack

NEET PG 2024: कल होने वाली नीट पीजी परीक्षा स्थगित, नई तारीख पर सरकार ने दिया ये बयान

NEET PG Entrance Exam Postponed: स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि रविवार को होने वाली नीट पीजी की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. अब नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी

Read Time: 2 mins
NEET PG 2024: कल होने वाली नीट पीजी परीक्षा स्थगित, नई तारीख पर सरकार ने दिया ये बयान
NEET PG Exam 2024

NEET-PG Exam Postponed: रविवार (23 जून) को होने वाली NEET PG परीक्षा स्थगित कर दी गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से एक बयान जारी करके इस सम्बन्ध में जानकारी दी गई है. बताया गया कि यह फैसला छात्रहित में और परीक्षा की पवित्रता को बनाए रखने के लिए लिया गया है. इसके साथ ही जानकारी दी गई कि परीक्षा के लिए नई तारीख जल्द ही घोषणा जल्द की जाएगी.

नई तारीख की घोषणा जल्द

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, कल होने वाली NEET-PG प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दिया गया है. परीक्षा को लेकर नई तारीख जल्द से जल्द घोषित की जाएगी. नीट यूजी (NEET UG) और यूजीसी नेट (UGC NET) की परीक्षा पर विवाद के बाद स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित होने वाली NEET PG प्रवेश परीक्षा की प्रक्रियाओं की मजबूती का गहन मूल्यांकन करने का यह निर्णय लिया है.

NTA के प्रमुख को बदला

NEET UG की परीक्षा को लेकर विपक्ष ने भी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इसके साथ ही कई जगह छात्रों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है. अब सरकार ने नीट पीजी की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है.

नीट पीजी की परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा से एक घंटे पहले सरकार ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के प्रमुख को बदल दिया. अब सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी प्रदीप सिंह खरोला को एनटीए प्रमुख की जिम्मेदारी दी गई. प्रदीप सिंह ने सुबोध कुमार सिंह की जगह ली है.  

यह भी पढ़ें- 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मैराथन मीटिंग्स के बाद जमीनी हकीकत जानने निकले केंद्रीय मंत्री शेखावत, आम लोगों से लिया फीडबैक
NEET PG 2024: कल होने वाली नीट पीजी परीक्षा स्थगित, नई तारीख पर सरकार ने दिया ये बयान
NEET Paper Leak Case Ranchi Hazaribagh Patna inter State racket busted paper Sold rs 30 to 40 lacs
Next Article
NEET यूजी पेपर लीक मामले में हुआ Exclusive खुलासा, इंटर स्टेट रैकेट ने 34 लोगों को इतने लाख में बेचा था पेपर
Close
;