विज्ञापन
Story ProgressBack

कांग्रेस सांसद की अलमारियों से 200 करोड़ कैश मिलने पर PM Modi ने ली चुटकी, बोले- 'पाई-पाई लौटानी...'

आयाकर विभाग ने शराब बनाने वाली कंपनी बदलेव साहूं एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोलांगीर कार्यालय से करीब 30 KM दूर सतपुड़ा ऑफिस से 200 करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं. ये सभी 500, 200 और 100 रुपये के नोट हैं, जिन्हें 9 अलमारियों में भरकर रखा गया था.

Read Time: 3 min
कांग्रेस सांसद की अलमारियों से 200 करोड़ कैश मिलने पर PM Modi ने ली चुटकी, बोले- 'पाई-पाई लौटानी...'
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

IT Raid News: इस वक्त सोशल मीडिया पर नोटों से भरी अलमारियों की कुछ तस्वीरों खूब वायरल हो रही हैं, जिनका साधा कनेक्शन कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू (Dheeraj Sahu) से बताया जा रहा है. आयकर विभाग द्वारा 3 राज्यों में साहू के 10 ठिकानों पर बुधवार से जारी छापेमारी में ये पैसा बरामद हुआ है, जिस पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी चुटकी ली है.

पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक 'एक्स' अकाउंट से एक न्यूज पोस्ट को शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, 'देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें... जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.' दरअसल, आयाकर विभाग ने शराब बनाने वाली कंपनी बदलेव साहूं एंड ग्रुप ऑफ कंपनीज के बोलांगीर कार्यालय से करीब 30 KM दूर सतपुड़ा ऑफिस से 200 करोड़ रुपये कैश बरामद किए हैं. ये सभी 500, 200 और 100 रुपये के नोट हैं, जिन्हें 9 अलमारियों में भरकर रखा गया था.

जानकारी के अनुसार, इनकम टैक्स की ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में अबतक की ये सबसे बड़ी छापेमारी है. आयकर विभाग की 40 सदस्यीय टीम ने बुधवार की सुबह बुधवार की सबुह 6:30 बजे ये ओडिशा के बौध, बोलांगीर, रायगढ़ा और संबलपुर के अलावा झारखंड के रांची-लोहरदगा और कोलकाता में एक साथ छापेमारी शुरू की थी. ये कार्रवाई अभी भी जारी है. जब्त 200 करोड़ रुपये को ले जाने के लिए आयकर विभाग के अधिकारियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. उन्हें पूरे बाजार में सिर्फ 157 बड़े बैग ही मिले. बैग भर जाने के बाद भी काफी पैसा बच गया, जिसके बाद आयकर विभाग के अफसरों ने नोटों को बोरे में भरा और बैंक ले गए. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close