विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024 Phase 3: गांधीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया मतदान, जनता से की रिकॉर्ड मतदान की अपील

Amit Shah Cast Vote: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के नारणपुरा इलाके में कामेश्वर महादेव मंदिर के पास सब जोनल कार्यालय में अपना वोट डाला. इस दौरान उनकी पत्नी सोनल शाह, बेटे जय शाह और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024 Phase 3: गांधीनगर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया मतदान, जनता से की रिकॉर्ड मतदान की अपील
अमित शाह ने डाला वोट

Election 2024: गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट (Gandhinagar Lok Sabha Constituency) से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मंगलवार सुबह 9.15 बजे अहमदाबाद के नारणपुरा इलाके में कामेश्वर महादेव मंदिर के पास सब जोनल कार्यालय में अपना वोट डाला. इस दौरान अमित शाह अपने समर्थकों का अभिवादन करते और उन्हें ऑटोग्राफ देते हुए नजर आए.

इस मौके पर वरिष्ठ भाजपा नेता की पत्नी सोनल शाह, बेटे जय शाह और परिवार के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे. वोट डालने के बाद अमित शाह ने अपनी स्याही लगी उंगली और विक्ट्री साइन दिखाया. उन्होंने मतदान केंद्र से बाहर आने के बाद लोगों का अभिवादन किया और प्रत्येक मतदान दिवस पर अपनाई जाने वाली परंपरा के तहत अपने परिवार के सदस्यों के साथ पास के एक मंदिर में पूजा-अर्चना की. कुछ देर पहले पीएम मोदी ने भी अहमदाबाद में वोट डाला था. उस वक्त केंद्रीय गृह मंत्री भी उनके साथ नजर आए थे.

इससे पहले, अमित शाह ने मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए बाहर निकलने और मतदान करने का आग्रह किया और मतदाताओं से ऐसी सरकार चुनने को कहा जिसके पास "लोक कल्याण" का अनुभव हो और विकसित भारत के लिए "खाका" हो. शाह ने कहा, 'लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मैं उन सभी मतदाताओं से अपील करता हूं जो आज वोट डालने जा रहे हैं. वे मतदान को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के कर्तव्य के रूप में स्वीकार करें. एक बार फिर, भ्रष्टाचार मुक्त, जाति-मुक्त के लिए वोट करें. ऐसी सरकार चुनें जिसके पास लोक कल्याण का अनुभव हो और विकसित भारत का खाका हो. आपका वोट न केवल आपके लिए, बल्कि आने वाले दशकों के लिए पूरे देश के लिए सौभाग्य की नींव रखेगा.'

बताते चलें कि गांधीनगर सीट बीजेपी के प्रतिष्ठित गढ़ों में से एक मानी जाती है. इसका प्रतिनिधित्व लालकृष्ण आडवाणी जैसे दिग्गज कर चुके हैं. कांग्रेस ने अपनी पार्टी सचिव सोनल पटेल को गांधीनगर से मैदान में उतारा है. आम चुनाव के तीसरे चरण में आज सुबह सात बजे 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया. इस चरण में जिन राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में चुनाव हो रहे हैं वे हैं असम (4), बिहार (5), छत्तीसगढ़ (7), दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव (2), गोवा (2), गुजरात (25), कर्नाटक (14), महाराष्ट्र (11), मध्य प्रदेश (8), उत्तर प्रदेश (10) और पश्चिम बंगाल (4)। बीजेपी ने सूरत सीट निर्विरोध जीत ली है. इस चरण में करीब 120 महिलाओं समेत 1300 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चरण में कुल 17.24 करोड़ मतदाता 1.85 लाख मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। चुनाव पैनल ने कहा कि 23 देशों के 75 प्रतिनिधि मतदान प्रक्रिया देखेंगे.

ये भी पढ़ें:- PM मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, बोले- 'लोकतंत्र में मतदान सामान्य दान नहीं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close