Modi 3.0: सरकार बनाने का दावा पेश करने से पहले लालकृष्ण आडवाणी से मिलने पहुंचे नरेंद्र मोदी, मुरली मनोहर जोशी से भी की मुलाकात

केंद्र में तीसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश करने से पहले नरेंद्र मोदी आज भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मिलने पहुंचे. इस दौरान की वीडियो भी सामने आई है जो इस वक्त वायरल हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
पीएम मोदी ने लालकृष्ण आडवाणी से की मुलाकात.

Modi 3.0 Govt Formation: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक में संसदीय दल का नेता चुने जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भारत रत्न लालकृष्ण आडवाणी (L. K. Advani) और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) से मिलने उनके घर पहुंचे. इस दौरान का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें पीएम मोदी आडवाणी को फूलों का गुलदस्ता देते और हाथ पकड़कर मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं. यहां से पीएम मोदी राष्ट्रपति भवन जाएंगे और प्रेसिडेंट द्रौपदी मुर्मू (Droupadi Murmu) से मिलकर उन्हें समर्थन पत्र सौंपते हुए सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे.

Advertisement

Advertisement

नरेंद्र मोदी का लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना जैसे ही तय हुआ, वैसे ही शेयर बाजार तेजी से बढ़ने लगा और सेंसेक्ट रिकॉर्ड 76787.78 की ऊंचाई पर पहुंच गया. वहीं निफ्टी 2.05% या 469 अंक चढ़कर 23,290 पर बंद हुआ. इसके 48 शेयरों में खरीदारी और 2 में बिकवाली रही. भारतीय शेयर बाजार कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन मजबूती के साथ बंद हुए. सेंसेक्स 2.16% या 1,619 अंक चढ़कर 76,693 पर बंद हुआ. इसके सभी 30 शेयरों में खरीदारी रही. इसने 76,795.31 का नया रिकॉर्ड हाई बनाया. शुक्रवार को रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 10 पैसे मजबूत होकर 83.37 रुपये पर बंद हुआ. जबकि गुरुवार को ये 83.47 रुपये पर बंद हुआ था.

Advertisement

इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था, 'NDA का अलायंस सबसे सफल गठबंधन है. ये सत्ता प्राप्त करने का, सरकार चलाने का या कुछ दलों का जमावड़ा नहीं है. ये राष्ट्र प्रथम की मूल भावना से नेशन फर्स्ट के प्रति कमिटेड समूह है. मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं आपकी आशाओं और इच्छाओं को पूरा करने में कोई कमी नहीं छोड़ूंगा. मेरे लिए यह जन्म सिर्फ और सिर्फ, वन लाइफ वन मिशन है और वो है मेरी भारत माता. यह मिशन है 140 करोड़ देशवासियों के सपनों को पूरा करने के लिए खप जाना.'