विज्ञापन
Story ProgressBack

Mimicry Controversy: मिमिक्री करने वाले सांसद कल्याण बनर्जी का आया बयान, उपराष्ट्रपति के सम्मान में NDA सांसदों ने किया ये बड़ा काम

सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने के मामला तूल पकड़ लिया है. NDA सांसदों ने 1 घंटे सदन में खड़े रहकर उपराष्ट्रपति का सम्मान जताया है. बनर्जी ने कहा कि 'मेरा उनको ठेस पहुंचाने का कोई ईरादा नहीं था'. 

Read Time: 3 min
Mimicry Controversy: मिमिक्री करने वाले सांसद कल्याण बनर्जी का आया बयान, उपराष्ट्रपति के सम्मान में  NDA सांसदों ने किया ये बड़ा काम
फाइल फोटो

Jagdeep Dhankhar VS Kalyan Banerjee: पश्चिम बंगाल की सेरामपुर सीट से सांसद कल्याण बनर्जी (TMC MP Kalyan Banerjee) द्वारा उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री (Mimicry Controversy) करने को लेकर पैदा हुए विवाद के बीच, बीजेपी समेत एनडीए के सभी राज्यसभा सांसदों ने उपराष्ट्रपति के साथ एकजुटता दिखाने के लिए संसद में 1 घंटे खड़े होकर विरोध प्रदर्शन किया. बता दें कि संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की नकल करने वाले तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी के एक वीडियो ने राजनीतिक तूल पकड़ लिया जो अब थमने का नाम नही ले रहा है.

मिमिक्री एक कला है : बनर्जी

इस मामले को लेकर TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है. बनर्जी ने कहा कि 'मैं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का बड़ा सम्मान करता हूं. मेरा उनको ठेस पहुंचाने का कोई ईरादा नहीं था. जहां तक बात मिमिक्री की है तो ये तो एक कला है'. कल्याण बनर्जी ने आगे कहा कि 'मिमिक्री सिर्फ मैंने नहीं की है. पिछले कार्यकाल (2014 से 2019) के दौरान लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने भी मिमिक्री की थी. लेकिन उस दौरान तो किसी ने उसे इतनी गंभीरता से नहीं लिया था'. 

क्या है पूरा मामला

लोकसभा से संस्पेंड किए जाने के बाद मंगलवार को विपक्षी दलों ने विरोध प्रदर्शन किया था. इस दौरान तृणमूल कांग्रेस के निलंबित सांसद कल्याण बनर्जी उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की नकल करते दिखे थे. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की नकल उतारी थी. हालांकि, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उनकी नकल करने के लिए तृणमूल सांसद की आलोचना की. जगदीप धनखड़ ने कहा था कि शर्मनाक, हास्यास्पद, अस्वीकार्य है कि एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना की वीडियोग्राफी कर रहा है.

बीजेपी ने वीडियो साझा करते हुए उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाने के लिए बनर्जी और गांधी दोनों की आलोचना की थी. बीजेपी ने 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा था कि अगर देश सोच रहा है कि विपक्षी सांसदों को क्यों निलंबित किया गया, तो इसका कारण यहां है. टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने माननीय उपराष्ट्रपति का मजाक उड़ाया, जबकि राहुल गांधी ने उनकी जय-जयकार की कोई कल्पना कर सकता है कि वे सदन के प्रति कितने लापरवाह और उल्लंघनकारी रहे हैं!.

ये भी पढ़ें- Soumya Sarkar's record: सौम्य सरकार ने ODI में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close