विज्ञापन
Story ProgressBack

Soumya Sarkar's record: सौम्य सरकार ने ODI में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड

Soumya Sarkar broken Sachin Tendulkar Records​​​​​​​: बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज सौम्य सरकार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 169 रन की शानदार बल्लेबाजी करते हुए सचिन तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. बहरहाल फिर भी बांग्लादेश ने यह मैच अपने हाथों से गंवा दिया.

Read Time: 3 min
Soumya Sarkar's record: सौम्य सरकार ने ODI में तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 14 साल पुराना रिकॉर्ड
फाइल फोटो

Soumya Sarkar broken Sachin Tendulkar Records: न्यूजीलैंड की धरती पर दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. यही नहीं, इस मैच में 169 रन की पारी खेलकर बांग्लादेश के बल्लेबाज सौम्य सरकार ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

बांग्लादेश के बल्लेबाज Soumya Sarkar ने मैच में न्यूजीलैंड की धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ 169 रन की पारी खेली, अपनी शतकीय पारी से सौम्य सरकार सचिन तेंदुलकर का अनूठा रिकॉर्ड को तोड़ने में सफल रहे.

हालांकि दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश (NZ vs BAN)  7 विकेट से हार गई. बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की थी और 291 रन का स्कोर खड़ा किया था. न्यूजीलैंड ने 46.2 ओवर में 296 रन बनाकर मैच जीत लिया. भले ही बांग्लादेश को मैच में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन सौम्य सरकार न्यूजीलैंड की धरती पर न्यूजीलैंड के खिलाफ सर्वाधिक 169 रन बनाकर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

सचिन तेंदुलकर एशिया महाद्वीप के पहले बल्लेबाज थे, जिन्होंने साल 2009 में क्राइस्टचर्च वनडे में न्यूजीलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 163 रनों का पारी में खेलकर यह अनूठा रिकॉर्ड बनाया था, जिसे अब सौम्य ने तोड़ दिया है.

लिटन दास अभी भी हैं सबसे आगे

दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश की टीम ने न्यूजीलैंड में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया. इस मैच एक ओर जहां सौम्य ने वनडे में सचिन का रिकॉर्ड तोड़ा तो वहीं, सौम्य सरकार बांग्लादेश की ओर से वनडे प्रारूप में दूसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने में भी सफल रहे. अब उनसे आगे वनडे में इस मामले में सिर्फ लिटन दास ही आगे हैं. लिटन दास ने वनडे में बांग्लादेश की ओर से साल 2020 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए 176 रनों की पारी खेली थी.

न्यूजीलैंड की धरती पर सौम्य सरकार के द्वारा बनाई गई 169 रनों की पारी किसी मेजबान बल्लेबाज के द्वारा बनाया गया तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है. ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन के नाम न्यूजीलैंड में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड है. हेडन ने 2007 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 181 रन की नाबाद पारी खेली थी.

ये भी पढ़ें- दौसा में तस्करी के लिए ले जाए जा रहे 27 गोवंशो को पुलिस ने कराया आजाद

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close