विज्ञापन
Story ProgressBack

दौसा में गौकशी के लिए ले जाए जा रहे 27 गोवंशों को पुलिस ने कराया आजाद

लालसोट अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचरण नेहरा ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची लालसोट थाना पुलिस मौके पर पहुंची, जहां से 27 गोवंशों को नंदिनी गौशाला में छोड़ दिया गया.

Read Time: 2 min
दौसा में गौकशी के लिए ले जाए जा रहे 27 गोवंशों को पुलिस ने कराया आजाद
फाइल फोटो
दौसा:

जिले के लालसोट उपखंड इलाके में मंगलवार देर रात गौवंशों को ले जा रही एक गाड़ी को पुलिस ने पकड़ा है. आरटीओ द्वारा गाड़ियों की चेकिंग के दौरान एमपी नंबर के एक ट्रक को रुकवाया. ट्रक रुकते ही ट्रक चालक और खलासी फरार हो गए. पुलिस ने ट्रक में रखे गए करीब 27 गायों को मुक्त करवाकर उन्हें गौशाला भिजवा दिया है.

गायों के मुक्त कराकर गौशाला पहुंचाया 

चेकिंग के दौरान रोकी गई मध्य प्रदेश नंबर वाले ट्रक की जांच की गई तो ट्रक में जाली लगाकर ऊपर तुडे के कट्टे रखे हुए मिले, जबकि नीचे ठूंस-ठूंस कर गोवंश भरे हुए थे. ट्रक में 27 को गोवंश बरामद किए गए. मामले की सूचना परिवहन इंस्पेक्टर हनुमान ने लालसोट थाने को दी. लालसोट अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचरण नेहरा ने बताया कि सूचना पर मौके पर पहुंची लालसोट थाना पुलिस मौके पर पहुंची, जहां से 27 गोवंशों को नंदिनी गौशाला में छोड़ दिया गया. उन्होंने कहा, गोवंशों से भरे ट्रक को देखने से साफ पता चलता है कि मुख्य रूप से जानवरों को ढ़ोने के लिए ही इसका उपयोग किया जाता है.

दौसा पुलिस की गश्त पर उठा सवाल

ट्रक पकड़े जाने के बाद ट्रक चालक और ट्रक खलासी दोनों फरार है. पुलिस अब लालसोट मध्य प्रदेश नंबर वाले ट्रक के मालिक की जानकारी जुटाने में लगी है. बड़ा सवाल यह है कि राजस्थान पुलिस जहां एक ओर रात्रिकालीन गश्त बढ़ा दी है, तो दूसरी ओर ट्रैफिक पुलिस ने ट्रकों की जांच की निगरानी बढ़ा दी है, बावजूद इसके जिले में क मामले नहीं रुक रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- राजस्थान की 16वीं विधानसभा का सत्र आज से शुरू, डिप्टी सीएम दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने ली शपथ

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close