विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival का सफर पहुंचा छत्तीसगढ़, सरगुजा की जनता उठाया रेल से लेकर राम मंदिर तक का सवाल

सरगुजा में मुख्य मुकाबला भाजपा लोकसभा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज और कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह के बीच है.

Read Time: 3 min
NDTV Election Carnival का सफर पहुंचा छत्तीसगढ़, सरगुजा की जनता उठाया रेल से लेकर राम मंदिर तक का सवाल

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर एनडीटीवी की खास पेशकर NDTV इलेक्शन कॉर्निवल का सफर जारी है. NDTV Election Carnival दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, बिहार और झारखंड के बाद छत्तीसगढ़ पहुंच चुका है. वहीं छत्तीसगढ़ के सरगुजा में किये गये कार्यक्रम में जहां बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी शामिल हुए. वहीं सरगुजा की जनता ने रेल सेवा और राम मंदिर को लेकर अहम सवाल पूछे.

सरगुजा में मुख्य मुकाबला भाजपा लोकसभा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज और कांग्रेस प्रत्याशी शशि सिंह के बीच है.

बीजेपी ने कहा राम भक्त ही जीतेंगे

एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल में छत्तीसगढ़ के आदिम जाति विकास मंत्री राम विचार नेताम शामिल हुए. उन्होंने कहा छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है. इसलिए पूरे देश की ही तरह सरगुजा के लोग भी राम भक्तों को ही चुनाव जिताएंगे. देश की जनता ने तय कर लिया है कि राम भक्तों को चुनाव जिताना है. जनता जानती है कि कौन संस्कृति का संरक्षण करने के साथ-साथ विकास कर सकता है.

एनडीटीवी इलेक्‍शन कार्निवल में शामिल हुई छत्तीसगढ़ की महिला बाल विकास मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि कांग्रेसियों का भ्रष्टाचार. 15 साल तक भाजपा सरकार रहने के कारण लोगों ने बदलाव के लिए कांग्रेस को वोट दिया था लेकिन कांग्रेस ने सरकार बनने के बाद हर तरफ भ्रष्टाचार किया. यही कारण रहा कि लोगों ने मौका मिलते ही कांग्रेस को बाहर का रास्ता दिखा दिया. 

सरगुजा की जनता के मुद्दे

कार्यक्रम में शामिल हुए सरगुजा की जनता ने कहा कि सरगुजा का विकास नहीं हो पाया है. इतने दिन सरकार होने के बाद भी यहां विकास ज्यादा नहीं हो पाई. वहीं केवल बीजेपी कार्यकर्ताओं को ही अयोध्या ले जाने के सवाल पर आदिम जाति विकास मंत्री राम विचार नेताम ने कहा कि अयोध्या ले जाना मुश्किल काम नहीं है.बल्कि भक्तों को सही से ले जाना और सुरक्षित ले आना बड़ा काम है. जल्द इसकी व्यवस्था की जाएगी.

इसके साथ ही सरगुजा में रेलवे सेवा को लेकर भी सवाल किये गए. जहां रेल सेवा बिलकुल अच्छी नहीं है. यहां वर्षों से रेल सेवा की मांग की जा रही है. लेकिन इसे लेकर कोई काम नहीं हुआ. आदिम जाति विकास मंत्री राम विचार नेताम ने कहा कि सरगुजा में रेल नेटवर्क की कमी है लेकिन इसे भी बढ़ाया जाएगा.

य़ह भी पढ़ेंः राजस्थान की 12 लोकसभा सीटों पर वोटरों की उदासीनता के चौंकाने वाले आंकड़े, जानें कितने पुरुष और महिला वोटरों ने नहीं डाला वोट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close