विज्ञापन
Story ProgressBack

NDTV Election Carnival: महाराष्ट्र में NDA और MVA की टक्कर, क्या है जनता का मूड और मुद्दा

महाराष्ट्र की राजनीति में काफी बदलाव हुआ है यहां दो गठबंधन NDA और MVA के बीच मुख्य मुकाबला है. वहीं यहां गठबंधन में भी बड़ा फेरबदल है.

Read Time: 3 mins
NDTV Election Carnival: महाराष्ट्र में NDA और MVA की टक्कर, क्या है जनता का मूड और मुद्दा

NDTV Election Carnival: लोकसभा चुनाव 2024 के सफर के साथ NDTV का खास कार्यक्रम एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का सफर भी तेजी से आगे बढ़ रहा है. कार्निवल का सफर दिल्ली, यूपी, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, राजस्थान और छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश और गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र पहुंच चुका है. यहां महाराष्ट्र में अंगूर और प्याज के लिए मशहूर शहर नासिक में एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल का कार्यक्रम हुआ जहां नेताओं के साथ जनता के मूड और मुद्दों को भी भांपा गया. महाराष्ट्र की राजनीति में काफी बदलाव हुआ है यहां दो गठबंधन NDA और MVA के बीच मुख्य मुकाबला है.

महाराष्ट्र में 48 लोकसभा सीट है जो दूसरा सबसे बड़ा लोकसभा सीट वाला राज्य है. पिछली बार यहां बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन था. लेकिन अब यहां शिवसेना तो बीजेपी के साथ है लेकिन उसमें अब उद्धव ठाकरे नहीं है. उद्धव ठाकरे की शिवसेना अब कांग्रेस के साथ है. जबकि यहां NCP के भी दो भाग हो चुके हैं. जिसमें अजित पवार गुट बीजेपी के साथ है और शरद पवार गुट कांग्रेस के साथ.

नासिक शहर काफी मशहूर शहर है और यहां पाचवें चरण यानी 20 मई को मतदान होनेवाला है. 

बीजेपी नेता ने क्या कहा

कार्यक्रम में शामिल हुए बीजेपी नेता ने कहा कि देश में 10 साल से मोदी की सरकार है और यहां तेजी से विकास का काम हो रहा है. इस बार भी महाराष्ट्र की जनता ने नरेंद्र मोदी को चुनने का मन बना लिया है.

कांग्रेस ने मांगा जवाब

वहीं कांग्रेस नेता ने कहा कि व्यापारियों के लिए यहां प्याज बड़ा मुद्दा है. महाराष्ट्र से और नासिक से प्याज का निर्यात काफी कम हुआ है, और बैन किया गया था. ऐसे में सरकार को व्यापारियों और किसानों को नुकसान का जवाब देना होगा.

जनता के मुद्दे

नासिक के स्थानीय लोगों ने बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बताया. उन्होंने कहा कि सरकार का रोजगार की ओर ध्यान देना होगा जो वह नहीं दे रही है. कुछ लोगों ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग रोजगार के लिए गुजरात जा रहे हैं. इसके अलावा महिला सुरक्षा का भी मुद्दा उठाया गया. जबकि युवा वर्ग ने दल-बदल और गठबंधन बदलने को लेकर नेताओं की आलोचना की.

य़ह भी पढ़ेंः गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो मामले के तार जयपुर से जुड़े, दर्ज हुआ FIR

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो मामले के तार जयपुर से जुड़े, दर्ज हुई FIR
NDTV Election Carnival: महाराष्ट्र में NDA और MVA की टक्कर, क्या है जनता का मूड और मुद्दा
Nuh Encounter: Two shooters of Lawrence Bishnoi gang arrested, Rohit Godara had given a big task by calling from USA
Next Article
Nuh Encounter: लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शूटर्स एनकाउंटर में गिरफ्तार, रोहित गोदारा ने USA से फोन कर सौंपा था बड़ा टास्क
Close
;