विज्ञापन
Story ProgressBack

गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो मामले के तार जयपुर से जुड़े, दर्ज हुई FIR

गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो को लेकर जयपुर के साइबर क्राइम थाने में एफआईआर दर्ज कराया गया है.

Read Time: 2 mins
गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो मामले के तार जयपुर से जुड़े, दर्ज हुई FIR

Rajasthan News: हाल ही में बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का वीडियो वायरल हुआ था. जिसे लेकर दावा किया गया था कि इस वीडियो से छेड़छाड़ की गई है. वहीं, सोशल मीडिया पर इसके वायरल होने के बाद पुलिस जांच में जुट गई है. इस दौरान इसके तार अब जयपुर से भी जुड़ गए हैं. यही वजह है कि अब इस मामले में जयपुर में एफआईआर दर्ज कराई गई है. बताया जा रहा है कि सोमवार (29 अप्रैल) को जयपुर के साइबर क्राइम थाने में मामला दर्ज किया गया है. वहीं मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

थानाधिकारी श्रवण कुमार ने बताया कि दर्ज प्राथमिकी के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए, 465, 171 सी और सूचना तकनीकी अधिनियम की धारा 66 सी के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

राजेंद्र सिंह शेखावत और अजय विजयवर्गीय ने दर्ज करवाया मामला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रबुद्धजन प्रकोष्ठ के संयोजक राजेंद्र सिंह शेखावत और सोशल मीडिया विभाग के सह संयोजक अजय विजयवर्गीय की ओर से दर्ज प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि सोशल मीडिया मंच 'एक्स' और फेसबुक पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक वीडियो वायरल किया जा रहा है.

बयान में शेखावत ने कहा कि उपयोगकर्ता ने शाह के वीडियो को एडिट करके उसके जरिये एक जाति समुदाय को उकसाने का प्रयास किया जा रहा है और इससे लोकसभा चुनाव के दौरान सामाजिक सौहार्द बिगड़ने की आशंका है.

विजयवर्गीय के अनुसार एक उपयोगकर्ता ने वीडियो में छेड़छाड़ करके केंद्रीय गृह मंत्री शाह के बयान को आरक्षण समाप्त करने वाला बताया और इसे वायरल कर दिया.

जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भाजपा के सभी वरिष्ठ राजनेताओं ने आरक्षण को लेकर संविधान में किसी भी तरह का बदलाव नहीं करने का आश्वासन दिया है.

यह भी पढ़ेंः Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बड़ा दावा, बोले- बदलाव की आहट महसूस...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान के बाद पश्चिम बंगाल दिखा सीएम भजनलाल का जलवा, रोड शो में उत्साहित दिखे लोग
गृह मंत्री अमित शाह के फेक वायरल वीडियो मामले के तार जयपुर से जुड़े, दर्ज हुई FIR
NDTV Election Carnival: NDA and MVA clash in Maharashtra, what is the mood and issue of the public
Next Article
NDTV Election Carnival: महाराष्ट्र में NDA और MVA की टक्कर, क्या है जनता का मूड और मुद्दा
Close
;